नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बांदा जिले की बेटीको लेकर सोशल मीडिया पर आ रही खबर आग की तरह फैल रही है। अपने चेहरे का इलाज कराने गई इस लड़की को अब संयुक्त अरब अमीरात के दुबई में फांसी की सजा दिए जाने का फैसला लिया गया है। शहजादी नाम की यह लड़की दुबई की जेल में बंद है। लड़की की इस तरह से आ खबर से उनके माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल है।

बताया जा रहा है कि उनके घर पर दुबई से फोन के द्वारा बताया गया कि आपकी इस समय पुलिस हिरासत में है उसे 20 सितंबर के बाद किसी भी वक्त फांसी हो सकती है।  माता पिता का मानना है कि उसे दुबई फर्जी तरीके से ले जाया गया था और उस पर बच्चे के कत्ल के आरोप लगाकर फंसाया गया है.।असल में वह  को अपने चेहरे का इलाज कराने के लिए दुबई गई थी।

 युवक ने लड़की के साथ रची जालसाजी

बांदा जिले के मटौंध थाना क्षेत्र के गोयरा मुगली गांव के रहने वाले शब्बीर खान ने बताया कि उनकी तीन बेटियों में सबसे छोटी बेटी शहजादी है जो 8 वर्ष की उम्र में चूल्हे में खाना बनाते समय काफी मात्रा में जल गई थी जिससे उसका चेहरा खराब हो गया था। शहजादी सामाजिक कार्य करने वाली एक संस्था से जुड़ी हुई थी। इसी बीच उसकी मुलाकात आगरा के रहने वाले लड़के उजैर से फेसबुक के जरिए हुई।

माता-पिता ने उजैर पर लगाए झांसा देने का आरोप

उजैर ने शहजादी को चेहरा ठीक कराने के लिए बहला फुसलाकर दुबई में इलाज करवाने के लिए कहा। जब वो उसका बात से राजी हो गई तो उजैर उसे पहले दुबई में रहने वाले अपने बुआ-फूफा के पास ले गया।  शहजादी के पिता सब्बीर खां ने आरोप लगाया है कि उजैर ने अपने बुआऐ फूफा के साथ मिलकर उनकी बेटी को दुबई में डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया। जिसके बाद उसे 4 माह के बच्चे की मौत के केस में फंसा दिया।

सब्बीर खां के मुताबिक, बेटी को जब से दुबई ले गया है तब से उसे आने नही दिया गया था। ना ही सही से रहने दे रहे थे। उस पर जुल्म किए जाते थे। अब यह जुन्म उसकी मौत का कारण बन गया है। आरोप है कि शहजादी ने मालिक के बीमार बच्चे की देखरेख सही तरीके से नहीं की, जिससे उसकी मौत हो गई। शहजादी ने कोर्ट में अपील की थी, लेकिन राहत नहीं मिली।

शहजादी के पिता ने दर्ज कराया मुकदमा

पीड़िता के पिता सब्बीर ने बांदा कोर्ट में शिकायती पत्र देकर आरोपी युवक उजैर और उसके रिश्तेदार सहित 4 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर धारा 370/370 A/ 419/420/386/311/367 का तहत केस दर्ज कर लिया है. पिता ने पुलिस से मांग की है कि इन आरोपियों को पकड़कर पूछताछ की जाए, जिससे सारा राज सामने आ जाएगा।