किंग कोबरा को दुनिया के सबसे खतरनाक और विषैले सांपों में से एक माना जाता है। यह सांप अपने विशाल आकार, तेज गति, और अत्यधिक विष के कारण बेहद खतरनाक होता है।

किंग कोबरा की लंबाई आमतौर पर 10 से 12 फीट तक होती है, लेकिन कुछ मामलों में यह 18 फीट तक भी पहुँच सकता है। इसकी फुफकार और फन फैलाने का तरीका, सामने खड़े किसी भी इंसान के लिए डर का कारण बन सकता है।

ओडिशा के मयूरभंज जिले में एक परिवार के घर में 11 फुट लंबा किंग कोबरा घुस आने से भय का माहौल बन गया। यह घटना तब हुई जब खतरनाक मॉनिटर लिजर्ड का पीछा करते हुए कोबरा अपने फन फैलाए हुए घर के अंदर दाखिल हो गया। घर के सभी सदस्य उस समय मौजूद थे और अचानक इस विशाल सांप को देखकर डर गए।

कोबरा के घर में घुसने से दहशत फैली

कोबरा की आक्रामकता से घर के सदस्यों में दहशत फैल गई, लेकिन सौभाग्यवश किसी को भी नुकसान नहीं हुआ। किंग कोबरा, जो विश्व के सबसे विषैले सांपों में से एक माना जाता है, का यूं घर में घुसना लोगों के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं था। मॉनिटर लिजर्ड का शिकार करते वक्त कोबरा की आक्रामकता ने पूरे माहौल को और भी खतरनाक बना दिया। हालांकि, कोई अनहोनी नहीं हुई, और परिवार सुरक्षित रहा।

घटना का वीडियो हुआ वायरल

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें दिखाया गया है कि कैसे एक रेस्क्यू टीम सांप को घर से बाहर निकालने में जुटी हुई है। किंग कोबरा घर में मॉनिटर लिजर्ड का पीछा करते हुए घुस आया था, क्योंकि उसे लगा कि वह छिपने के लिए इसी घर में भागी है।

वन विभाग ने कोबरा का रेस्क्यू किया

लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं था। कोबरा के घर में घुसने से परिवार के सदस्य घबरा गए थे, परंतु रेस्क्यू टीम ने कुशलतापूर्वक इस विशाल सांप को पकड़कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया। किंग कोबरा का रेस्क्यू करने के बाद, वन विभाग के अधिकारियों ने बीते मंगलवार की सुबह इस 11 फुट लंबे, 6.7 किलोग्राम वजनी किंग कोबरा को डुकरा वन्यजीव रेंज में सुरक्षित छोड़ दिया।