बता दें की साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Hyundai के वाहनों को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यह कंपनी भारत में अपने वाहनों के कई सेगमेंट में बिक्री करती हैं। बता दें की हालही में Hyundai ने Creta का Knight Edition पेश किया है। इसमें कई प्रकार के बदलाव किये गए हैं। इसके साथ ही इसमें कई आधुनिक सुविधाओं को जोड़ा गया है। आइये अब आपको इस नए एडिशन के फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में विस्तार से बताते हैं।

लांच हुआ Knight Edition

आपको बता दें की Creta के Knight Edition को हमारे देश में लांच कर दिया गया है। इसका लुक काफी आकर्षक है और इसको काफी लोग पसंद कर रहें हैं। जानकारी दे दें की इस नए एडिशन में 21 नए बदलावों को ऑफर किया गया है। जनवरी 2024 में इसके फेसलिफ्ट वर्जन को पेश कर दिया गया था। अब कंपनी फेस्टिव सीजन से पहले इस गाड़ी का नया एडिशन सामने लाई है।

किस प्रकार का है इंटीरियर

बता दें की Creta Knight Edition में काफी खूबसूरत इंटीरियर दिया गया है। इसके इंटीरियर को ऑल ब्लैक थीम के साथ ब्रास के कलर में इंसर्ट्स किया गया है। इसको आप स्टिचिंग, स्टेरयरिंग व्ही्ल और मेटल पैडल के साथ कई पार्ट्स में देख सकते हैं।

कैसा है इंजन

इस गाड़ी में आपको जबरदस्त इंजन दिया गया है। बता दें की इसमें 1.5 लीटर क्षमता वाला पेट्रोल इंजन दिया हुआ है। इसके साथ ही 6स्पीीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन को भी लगाया गया है। दूसरे विकल्प के रूप में इसमें 1.5 लीटर का सीआरडीआई डीजल इंजन को दिया गया है। बता दें की इस नए एडिशन को एस और एसएक्स ऑप्शंनल वेरिएंट्स में कंपनी ने उपलब्ध कराया है।

जान लें कीमत

बता दें की कंपनी की और से इसकी शुरूआती कीमत 14.50 लाख रुपये रखी गई है। यह कीमत इसके पेट्रोल से चलने वाले वेरिएंट की है। इसके पेट्रोल वाले टॉप वेरिएंट की कीमत 1888200 रुपये है। बता दें की इसके डीजल इंजन वाले वेरिएंट की कीमत 16.08 लाख रुपये से शुरू होकर 20.15 लाख रुपये तक जाती है। यदि आप इसको टाइटन ग्रे मैट रंग में खरीदते हैं तो आपको 5 हजार रुपये अतिरिक्त देने होते हैं, जब की ड्यूल टोन के लिए आपको 15 हजार रुपये अतिरिक्त देने होते हैं।