नई दिल्ली।  पूरे गदेश में तेजी बारिश के प्रकोप से लोगं का जनजीवन काफी प्रवाहित हो रहा है। नदी लाने उफान मे होने से घरों के साथ जीव जंतुओं करी जान आफत में पड़ी हुई है। तेजी बारिश के होने से मध्यप्रदेश से लेकर की राज्यों के बांध अपनी सीमा पार कर चुके है। जिसके बीच  राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी नूर बांध के धराशाई हो जाने के बाद से टूट जाने से कई इलाके बांध के पानी से समा गए हैं। वहां की स्थिति बद से बदत्र होती जा रही है कि लोगो के घरों में घुस रहा हैं।

लेकिन एक नजारा तो उस समय हैरान करने वाला देखने को मिला जब पानी की धार में कई लाशे कब्र से बाहर निकलकर बहती नजर आई।। सड़कों नालों से होते हुए पानी का बहाव कब्रिस्तान में फैल गया। जिसके बाद वहां पानी भर जाने से कब्र के अंदर से शव बाहर की ओर निकलकर बहने लगे। किसी तरह से पानी में घुसकर लोगों ने शवों को एक जगह पर इकट्ठा किया। उन जगहों पर पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए हैं।

पानी में बहती लाशें जिसमे से कुछ सड़ रही थी तो कुछ के कंकाल बहार आ रहे थे।  आधी सड़ी हुई देखी जा सकती हैं। इसके बावजूद स्थानीय लोग अपनी जान जोखिम में डालकर इन लाशों को बचाते नजर आए।

कब्रिस्तान से बहकर आई थीं लाशें

दरअसल राजस्थान में हो रही तेज बारिश के कहर से  खो नागोरियान में बना नूर बांध टूट गया है जिससे पास ही बने कब्रिस्तान में नूरा बांध ओवरफ्लो होने से पानी  कब्रिस्तान से होकर बहने लगा है। ऐसे में कब्रिस्तान में दफन लाशें भी बहर निकलना शुरू हो गई है और पानी में बहती नजर आ रही है। कुल पांच लाशों को बहते पानी से बाहर निकाला गया। नूरा का बांध टूटने से आसपास की बस्तियां भी जलमग्न हो गई थीं।