Triumph की बाइकों को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। युवा वर्ग के लोग इस कंपनी की बाइक को काफी पसंद कर रहें हैं। लोगों की इसी पसंद को ध्यान में रखते हुए हालही में Triumph ने अपनी एक धांसू बाइक को बाजार में उतारा है। इस बाइक का नाम Triumph Daytona 660 है। इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए हुए हैं साथ ही इसका लुक भी काफी धमाकेदार है। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Triumph Daytona 660 के ख़ास फीचर्स

आपको सबसे पहले बता दें की इस बाइक का चेसिस एक ट्यूबलर स्टील फ्रेम में दिया गया है। इसके फ्रंट व्हील के लिए अपसाइड डाउन 41 mm शोवा तथा पीछे की और एक एक सिंगल शोवा दिया गया है। ब्रेकिंग की बात करें तो बता दें की इसमें सामने की और ट्विन 310 mm फ्लोटिंग डिस्क दिया गया है वहीं पीछे की और 210 mm डिस्क लगाया हुआ है। इस बाइक में आपको माई ट्रायंफ’ कनेक्टिविटी तथा स्पोर्ट, रोड और रेन सहित तीन प्रकार के मोड दिए गए हैं।

ABS और ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ TFT डिस्प्ले इसमें आपको दिया जाता है। इस बाइक में बाइक बॉक्स से बाहर मिशेलिन स्पोर्ट 6 टायर मिलते हैं। कंपनी ने इस बाइक में 16,000 किमी का सतविस इंटरवल बताया है। इस बाइक को आप तीन कलर ऑप्शन सैटिन ग्रेनाइट विद सैटिन जेट ब्लैक’, ‘कार्निवल रेड विद सैफायर ब्लैक’ और ‘स्नोडोनिया व्हाइट विद सैफायर ब्लैक में खरीद सकते हैं।

इंजन तथा परफॉर्मेंस

इस बाइक में काफी जबरदस्त इंजन दिया गया है। बता दें की इसमें 660 cc इनलाइन, तीन-सिलेंडर इंजन लगाया हुआ है। यह एक लिक्विड-कूल्ड इंजन है। इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ में जोड़ा गया है। यह इंजन 94 bhp की अधिकतम पावर तथा 69 Nm का पीक तारक जेनरेट करने में सक्षम है।

जान लें कीमत

आपको बता दें की Triumph Daytona 660 बाइक को भारत में 9,72,450 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में बाजार में उतारा गया है। यह एक आरामदायक बाइक है, जो की शहरी सवारी तथा ट्रैक दोनों के लिए ही बढ़िया है। जनवरी 2024 में इस बाइक को वैश्विक बाजार में पेश करने के बाद अब भारत में उतारा गया है। भारत में इस बाइक का मुकाबला Ninja 650 और Aprilia RS 660 जैसी पॉपुलर बाइकों से होगा।