हीरो मोटोकॉर्प के वाहनों को हमारे देश में काफी लंबे समय से इस्तेमाल किया जाता रहा है। यही कारण है की लोग इस कंपनी पर भरोसा करते हैं। आपको पता होगा ही की हीरो कंपनी की सबसे ज्यादा सेल होने वाली वाले बाइक Hero Splendor है। इसको कंपनी कई वेरिएंट में सेल करती है। बता दें की इसी के एक वेरिएंट Hero Splendor Xtech को कंपनी ने अपडेट करके मार्केट में पेश किया है। जानकारी दे दें की कंपनी ने इस बाइक में अब डिस्क ब्रेक की सुविधा दी है हालांकि बाइक में पीछे की और ड्रम ब्रेक ही दिए गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने इस बाइक एक डिजाइन या इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है।

इंजन तथा परफॉर्मेंस

आपको बता दें की इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त इंजन दिया जाता है। जानकारी दे दें की इस बाइक में 97.2cc एयर-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर इंजन को लगाया गया है। यह इंजन 8,000rpm पर 8.02hp का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन के साथ में 4-स्पीड गियरबॉक्स को भी जोड़ा गया है। ईंधन की बचत के लिए इस बाइक में i3s तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है की यह बाइक 73 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है।

ब्रेक तथा अन्य फीचर्स

इस बाइक के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क तथा रियर में 5-स्टेप प्रीलोड एडजस्टेबल ट्विन शॉक एब्जॉर्बर को दिया गया है। इसके अलावा इसमें 240mm के फ्रंट डिस्क ब्रेक तथा रियर में 130mm के ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसके स्टैण्डर्ड वेरिएंट में 130mm के ब्रेक दिए गए हैं। इसमें 18-इंच व्हील्स दिए गए हैं जो की ट्यूबलेस हैं। इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 165 mm का है।

जान लें कीमत

स्प्लेंडर प्लस एक्सटेक डिस्क ब्रेक वैरिएंट की कीमत की बात करें तो बता दें की इसकी एक्स शोरूम कीमत 83,461 रुपये है। यह ड्रम ब्रेक वेरिएंट से 3,550 रुपये ज्यादा महंगी है। इस बाइक के ड्रम ब्रेक मॉडल के दाम 79,911 रुपये है। बता दें की डिस्क ब्रेक वेरिएंट में आपको तीन कलर ऑप्शन दिए गए हैं। जो की ब्लैक स्पार्कलिंग ब्लू, ब्लैक टोर्नाडो ग्रे, और रेड ब्लैक कलर हैं। भारतीय बाजार में इस बाइक का मुकाबला शाइन 100, बजाज CT 100, बजाज प्लेटिना जैसी पॉपुलर बाइकों से होगा।