आपको बता दें की कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने तीन दिन के दौरे पर अमेरिका पहुंच गए हैं। बताया का रहा अमेरिका में राहुल गांधी भारत तथा अमेरिका के संबंधों को मजबूत बनाने के लिए चर्चा करेंगे। राहुल गांधी ने अपनी फेसबुक में पोस्ट में लिखा है “अमेरिका के टेक्सास प्रांत के डलास में भारतीय प्रवासियों और इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के सदस्यों ने गर्मजोशी से मेरा स्वागत किया, जिससे मैं वास्तव में बहुत प्रसन्न हूं।” लेकिन राहुल के अमेरिका जाने के बाद कांग्रेस के एक अन्य नेता भी उनके पीछे अमेरिका जा पहुंचे हैं, जिसके बाद यह कयास लगाए जा रहें हैं की अमेरिका से ही नेता भारत में कुछ खेल करने वाले हैं।

बता दें की राहुल गांधी ने अपने अमेरिका दौरे की कुछ तस्वीरों को भी सांझा किया है तथा लिखा है “मैं इस यात्रा के दौरान सार्थक चर्चाओं और गहन बातचीत में शामिल होने के लिए उत्सुक हूं, जिससे दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होंगे।” हालाकि सैम पित्रोदा ने कहा था की राहुल गांधी अमेरिका नहीं आ रहें हैं। हालांकि उन्हें अमेरिकी संसद में बहुत से लोगों से व्यक्तिगत बातचीत का मौक़ा मिलेगा।

इसी बीच कांग्रेस नेता तथा कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार भी अमेरिका दौरे पर जा चुके हैं। शिवकुमार की इस अमेरिकी यात्रा पर सभी की नजर है। इस समय राहुल गांधी भी अमेरिका यात्रा पर हैं हालांकि शिवकुमार का कहना है की वे निजी पारिवारिक यात्रा के लिए अमेरिका गए हैं। आपको बता दें की राहुल गाँधी का अमेरिकी दौरा 8 से 10 तारीख तक का है तथा शिवकुमार 16 सितंबर को वापस भारत में आएंगे।

ख़बरों की मानें तो शिवकुमार अमेरिका के के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा तथा उप राष्ट्रपति कमला हैरिस से भी मुलाक़ात कर सकते हैं। हालाकि शिवकुमार ने स्वयं इस बात को कहा है कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं है। उन्होंने कहा की मैं 15 सितंबर तक अमेरिका यात्रा पर हूं।मीडिया में जो दावे किये गए हैं की मैं बराक ओबामा तथा हैरिस मिलूंगा, वे गलत हैं, यह एक निजी यात्रा है। उन्होंने आगे कहा की इस यात्रा के बारे में उन्होंने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पत्र लिखकर दे।