आज के समय में महंगाई की दर लगातार बढ़ती जा रही है। जिसके कारण आम आदमी का महीने का बजट गड़बड़ाता जा रहा है। अतः अब लोग पैसे कमाने के लिए कोई न कोई काम साइड से भी करना चाहते हैं लेकिन समस्या यह है की आखिर काम करें तो कौन सा करें। ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे काम के बारे में बता रहें हैं। जिसको आप घर बैठे आराम से कर सकते हैं तथा लाखों रुपये कमा सकते हैं। यदि आप इस काम को करना चाहते हैं तो आप हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

सेल करें पुराने नोट

आपने पुराने समय के ऐसे नोटों को जरूर देखा ही होगा। जो वर्तमान में बाजार में नहीं चलते हैं। इस प्रकार का कोई नोट यदि हमें मिल जाता है तो हम उसको बेकार समझकर एक और रख देते हैं हालांकि वर्तमान समय में इस प्रकार के दुर्लभ नोटों को वैश्विक बाजार में काफी मोटी कीमत में सेल किया जा रहा है। काफी लोग इस काम को करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं। यदि आप भी इस काम को करना चाहते हैं तो अब हम आपको बता दें की इस समय कौन से नोट की डिमांड सबसे ज्यादा चल रही है।

1 रुपये का नोट बना देगा लखपति

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इस समय वैश्विक बाजार में कई प्रकार के पुराने नोटों को सेल किया जा रहा है। इन्हें सेल करके लोग लाखों रुपये घर बैठे कमा रहें हैं। वर्तमान समय की बात करें तो बता दें की इस समय 1 रुपये के पुराने नोट की सबसे ज्यादा डिमांड है। इसकी खासियत के बारे में बता दें की इसके ऊपर पूर्व गवर्नर HM पटेल के हस्ताक्षर हैं तथा इसका सीरियल 123456 है। यदि आपके पास यह नोट है तो आप इसको 5 लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से सेल करें पुराना नोट

आपको जानकारी दे दें की यदि आप अपने पुराने नोट को सेल करना चाहते हैं तो आप इसके लिए OLX की वेबसाइट पर जाएं तथा वहां खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर्ड करें। इसके बाद में आप वहां अपना मोबाइल नंबर तथा अन्य जानकारी को दे दें। अब आपको वहां अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को अपलोड करना होता है। इसके बाद आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर बात करता है।