Old 2 rupee note

आज के समय में बढ़ती महंगाई के कारण परिवार चलाना मुश्किल होता जा रहा है। चाहे आय कितनी भी हो, लेकिन खर्चे हमेशा उससे अधिक ही महसूस होते हैं। ऐसे में, ज्यादा कमाई के लिए समय निकालना और एक एकस्ट्रा इनकम सोर्स बहुत बड़ी टेंशन है।

लेकिन अब एक ऐसा तरीका है, जिससे आप घर बैठे अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं – और वो है पुराने नोटों को ऑनलाइन बेचना। पुराने या दुर्लभ नोटों की मांग इंटरनेशनल मार्केट में हमेशा से रहती है। कलेक्टर्स, एंटीक डीलर्स, और इतिहास के शौकीन लोग ऐसे नोटों को ऊंचे दामों पर खरीदते हैं।

आज हम आपको इस लेख ₹2 के पुराने नोट को बेचने के बारे में बताने जा रहे हैं। यदि आप इस नोट को बेकार समझ रहे हैं तो ये आपकी सबसे बड़ी भूल हो सकती है। लेकिन आपका यही दो रुपए का पुराना नोट आपको घर बैठे लखपति बन सकते हैं।

यह बात सुनकर आपको हैरानी तो जरूर होगी लेकिन यह बिल्कुल सच है। तो चलिए अब आपको बताते हैं कि इस ₹2 के पुराने नोट को ऑनलाइन कैसे बेचा जा सकता है।

कैसा होना चाहिए 2 रूपये का नोट

यदि आपके पास में ₹2 का पुराना नोट पड़ा हुआ है और इसके नंबर के अंत में 786 आता हो तो ये आपके लिए काफी लकी हो सकता है। इस नोट पर गवर्नर मनमोहन सिंह के दस्तखत और नोट का रंग गुलाबी होना काफी आवश्यक है, इस नोट की आपके मुंह मांगी कीमत मिल जाएगी। इस नोट को आप ऑनलाइन इंटरनेशनल मार्केट में ₹500000 में बेच सकते हैं।

कैसे 2 रूपये के नोट को बेचें

यदि आपके पास भी ₹2 का नोट है जिस पर 786 नंबर लिखा हो, और इसका रंग गुलाबी होने के साथ में मनमोहन सिंह गवर्नर के दस्तखत होने आवश्यक है।

इस नोट को इंटरनेशनल मार्केट में बेचने के लिए सबसे पहले olx.com पर आप खुद को सेलर के रूप में रजिस्टर करें, और अपना मोबाइल नंबर को भर दें।

इसके बाद ₹2 के पुराने नोट की फोटो को खींचकर साइट पर अपलोड कर दें।

इस तरह से आपका ₹2 का पुराना नोट इंटरनेशनल मार्केट में सेलर के पास पहुंच जाएगा और जिसको इसको लेना होगा वो आपको कॉल करके मोलभाव कर लेगा।