मामला गुजरात से सामने आया है। यहां पर सूरत के गणेश पंडाल में पत्थर फेंक कर माहौल बिगाड़ने के मंसूबो पर गुजरात पुलिस ने पानी फेर दिया है। इस दौरान गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सिंघवी का भी बड़ा बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है की सैयदपुरा पुलिस चौकी के आसपास की मस्जिद तथा बिल्डिंग से पथराव हुआ है।

पत्थरबाजों ने खुद को ताला लगाकर छुपाया हुआ था लेकिन अब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। मंत्री ने आगे कहा है की सूरत पुलिस ने तय किया है की कोई पत्थरबाज छूटने न पाए, अतः पुलिस ने ड्रोन तथा सीसीटीवी फुटेज की सहायता भी ली है। पत्थर फेंकने वाले नाबलिग थे, हमें यह सोचना चाहिए की हम उन्हें क्या सीखा रहें हैं?

पुलिसकर्मी हुए घायल

आपको बता दें की सूरत के गणेश पंडाल में हुई पत्थरबाजी के दौराज जोन 4 के डीसीपी विजय सिंह गुज्जर सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। डीसीपी का कहना है की जब अधिक संख्या में लोग इकट्ठे हुए तो पुलिस द्वारा अधिक बल मंगाया गया।

काम्बिंग के समय फेंके गए पत्थरों से ही मुझे तथा अन्य पुलिसकर्मियों को चोट आयी है। आगे डीसीपी का कहना है की जिन लोगों ने पत्थर फेंके थे, वे जहाँ कहीं भी छुपे थे, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में 28 लोगों को गिरफ्तार किया गया है तथा 300 से ज्यादा लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है।

प्रशासन ने चलाया बुलडोजर

आपको बता दें की जिस स्थान से गणेश पंडाल पर पथराव किया गया था। वहां से सुबह ही प्रशासन ने अतिक्रमण को हटा दिया अहइ। इस बारे में सूरत के डीसीपी भगीरथ गड़वी ने कहा है की “रविवार को यहां पथराव हुआ था और रात से ही पुलिस तैनात है।

अब स्थिति शांतिपूर्ण है। हमने इलाके की घेराबंदी कर दी है। लोग शांति से रह रहें हैं और इस इलाके में जो अवैध अतिक्रमण था उसको हटा दिया गया है।” आपको बता दें की इस घटना का एक वीडियो भी इस समय काफी देखा जा रहा है। जिसमें इस घटना के बारे में काफी कुछ बताया जा रहा है। आप इस वीडियो को यहां देख सकते हैं।

Surat Stone Pelting Update: गणेश पंडाल पत्थरबाजी..फिर ऐसे लंगड़ाते हुए पहुंचे थाने | Ganesh Chaturthi