नई दिल्ली। किसी भी कपंनी में काम करने के दौरान छुट्टी को लेकर काफी पापड़ बेलने पड़ जाते है। क्योकि कुछ कपंनिया कर्मचारियों की छुट्टियों को लेकर नई नई नीतियां और नियम निकालकर कड़ाई करना शुरू कर देती है। हर बड़ी बड़ी कपंनियो में छुट्टियों की पॉलिसी कुछ अलग तरह की होती है। लेकिन कुछ कंपनियों की छुट्टियां लोगों को तंग कर देने वाली होती है। कर्माचारियों की छुट्टी को लेकर एक कपंनी ने ऐसा नोटिस जारी किया है जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है

हाल ही में वायरल हो रहे एक कंपनी के नोटिस में लिखकर कहा गया है कि कर्मचारियों के बच्चों की बीमारी अब काम से अनुपस्थित रहने का वैध कारण नहीं मानी जाएगी, इस नोटिस पर बबाल खड़ा हो गया है। जिससे सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है।

Reddit फ़ोरम ‘antiwork’ पर साझा किए गए नोटिस में कथित तौर पर कहा गया है कि किसी भी कर्मचारियों को अब बीमार बच्चे की देखभाल करने के लिए छुट्टी लेने की अनुमति नहीं होगी। कंपनी के नोट में लिखा था, ”अपने बच्चे के बीमार होने का कारण बताकर छुट्टी लेना वैध बहाना नहीं है और अब इसके लिए लिखित में रिपोर्ट देनी होगी। हम आपके बच्चों को काम पर नहीं रखते हैं और इसलिए उनकी बीमारी आपके लिए काम से अनुपस्थित रहने का बहाना नहीं होनी चाहिए। आगे बढ़ो, टीम।”

लोगों ने बताया अमानवीय

यह पोस्ट जैसे ही वायरल हुआ तो लोगों ने इसकी काफी आलोचना की। अब यूजर्स तरह तरह की प्रतिक्रियाए भी दे रहे हैं।