Honda Activa भारत में सबसे लोकप्रिय और पसंदीदा स्कूटरों में से एक है, जिसे ग्राहकों से काफी सराहना मिली है। यह स्कूटर अपनी बेहतरीन माइलेज, विश्वसनीयता, और आरामदायक राइड के लिए प्रसिद्ध है। 2001 में पहली बार लॉन्च किए जाने के बाद से, Honda Activa ने कई अपडेट्स और सुधारों के साथ बाजार में अपनी जगह बनाए रखी है।

Honda Activa का आकर्षक डिज़ाइन, मजबूत बिल्ड क्वालिटी, और शक्तिशाली इंजन इसे ग्राहकों के बीच बेहद लोकप्रिय बनाते हैं। इसके इंजन की स्मूद परफॉर्मेंस और लंबी दूरी के माइलेज के कारण यह स्कूटर शहर में रोजाना आने-जाने के लिए एक बेहतरीन विकल्प बन गया है।

अब कंपनी मे शानदार माइलेजऔर बेस्ट फीचर्स वाली Honda Activa 7G स्कूटर को लांच किया है, बेहतरीन माइलेज देने वाला ये स्कूटर रोजाना के आने-जाने वालों के लिए परफेक्ट होगा। तो अब आपको इस स्कूटर के फीचर्स के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Honda Activa 7G स्कूटर की परफॉर्मेंस

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि होंडा Activa 7G स्कूटर में मिलने वाली परफॉर्मेंस की बात करें तो इसमें 135.8 cc का engine भी दिया जा रहा है। जिसमें आपको air calling technology वाले फीचर्स का इस्तेमाल किया जाने वाला है। इसका इंजन 19.5 bhp पर 7400 का rpm तथा 16.5 nm पर 6100 का rpm देगा।

Honda Activa 7G स्कूटर के फीचर्स

इस स्कूटर में 6.2 inch led के साथ देखने को मिलेगा, जिसमें आपको Date, Alarm, Speed, Mileage, Fuel की जानकारी जैसी सभी फीचर्स देखने को मिलेंगे। इसके साथ ही इस स्कूटर में आपको इस फोन को चार्ज करने के लिए मोबाइल चार्जिंग पोर्ट का फीचर्स भी दिया जाने वाला है। इस स्कूटर में सिंगल चैनल ABS सिस्टम के साथ ड्रम ब्रेक का फीचर्स भी दिया जा रहा है। ये स्कूटर 1 लीटर पेट्रोल में 34.8km का माइलेज देगा।

Honda Activa 7G स्कूटर की कीमत

Honda के इस स्कूटर की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत बाजार में करीब 1,25,000 रुपये के आसपास है। इस कीमत में आपको बेहतरीन फीचर्स वाली बाइक मिल जाएगी।