नई दिल्ली। बारिश य़ा गर्मी का मौसम आते ही घर घर में मच्छरों का आंतक तेजी के साथ देखने को मिलता है। रात में इनके आसपास मडंराने से नींद का आना भी मुश्किल हो जाता है। और इनके काटने से डेंगू-मलेरिया का खतरा तेजी से बढ़ने लग जाता हैं। ऐसे में लोग मच्छरों को मारने के लिए घर में कॉइल या फिर नीम की पत्तियों का धुआं करते है। जिससे मच्छरों के काटने से छुटकारा मिल सके।

लोकिन रात के समय मच्छर के डंक से बचने के लिए  मच्छरदानी के अंदर सोना ही सबसे सही तरीका होता है। लेकिन क्या आप जानते है कि इंसानों के साथ साथ जानवरों के लिए भी मच्छरदानी लगना शुरू हो गई है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक भैंस को  मच्छरों से बचाने के लिए  मच्छरदानी लगाई गई है।

@chhillarjugnu नाम के इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस वीडियो को पोस्ट किया गया है जिसमें कुछ भैंसें मच्छरदानी के अंदर बंधी नजर आ रही हैं।  बड़ी सी मच्छरदानी (Mosquito net buffaloes video) को जमीन पर इस तरह से लगाया गया है, जिससे क भी मच्छर भैंसों के पास तक ना जा सकें और भैंस भी आराम से सो सकें। भैंसों के मालिक ने जब मच्छरदानी के बाहर का नजारा दिखाया, तो उसे देखकर सबके होश उड़ गए।

भैंस के लिए लगा दी मच्छरदानी

वायरल हो रहे वीडियो में प देख सकते है कि जानवरों के लिए बंधी मच्छरदानी के बाहर एक दो नहीं, बल्कि मच्छरों की पूरी फौज चिपकी हुई है। शख्स ने वीडियो में मच्छरदानी के बाहर का हाल दिखाते हुए बताया कि इनके रहने के स्थान में इतने ज्यादा मच्छर हो जाते है  कि यदि इनके पास मच्छरदानी ना लगाए तो भैंसों का बुरा हाल हो जाता है वो बीमार पड़ने लगा जाती है।

वीडियो हो रहा है वायरल

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लोग काफी पसेद कर रहे है जिसके चलते अब तक इसे 41 लाख व्यूज मिल चुके हैं और कमेंट कर लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे है।