नई दिल्ली। 70 से 80 के दशक में बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज करना वाली एक्ट्रेस नबाबो के घर की शान रही है, फिल्मों में अपने अभिनय से लोगों का दिल जीत लेने वाली एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर को  भला कौन नहीं जानता है। वो जितनी ज्यादा खूबसूरत रही है उतनी ही ज्यादा अच्छी अदाकारा भी रही है। और इसी के चलते वो नबाबों के घर की बहू बनी। आज के समय में वो  पटौदी पैलेस का पूरी कार्यभार संभाल रही है। करोडों की मालकिन होने के बाद भी शर्मिला पैसे के मामले में इतनी कंजूस है कि आज भी वो हवेली में पेंट की जगह पुताई कराती है।

एक यूट्यूब चैनल पर साइरस ब्रोचा के साथ दिए इंटरव्यू में सोहा ने अपनी मां शर्मिला टेगौर के कई राज खोले थे। जिसमें उन्होने बताया था कि उनकी मां घर के खातों का पूरा लेखाजोखा देखती हैं वो हर दिन के खर्च से लेकर महीने भर के पाई-पाई का हिसाब रखती हैं।

पैसे बचाने के लिए कराती हैं पुताई

उन्होंने ये भी बताया कि शर्मिला टैगोर काफी बचत करती है जिसके चलते वो हवेली में कभी पेंट नही कराती,उसकी जगह पुताई करवाती हैं, क्योंकि इसमें पैसा कम लगता है। इतना ही नहीं कई सालों से पटौदी पैलेस में कोई नया अपडेट नही हुआ है क्योंकि पैलेस का आर्किटेक्चर और नक्काशी बेहद खूबसूरत हैं।

क्यों सोहा नहीं बन सकीं प्रिंसेस

पटौदी पैलेस के इतिहास के बारे में सोहा ने बताया कि उनकी दादी भोपाल की बेगम थीं और दादा नवाब पटौदी। साल 1970 में सैफ अली खान का जन्म हुआ वो प्रिंस बना दिए गए। लेकिन जब मेरा जन्म 1978 में हुआ, तब तक रॉयल टाइगर्स खत्म हो गए, और मै प्रिंसेस नहीं बन सकी।