मारुति सुजुकी के वाहन हमारे देश में लंबे समय से इस्तेमाल किये जाते रहें हैं। यही कारण है की देश के करोड़ो लोगो को इस कंपनी के वाहनों पर हमेशा से भरोसा रहा है। आपको पता होगा की विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियां अपनी सेल को बढ़ाने के लिए कई प्रकार के ऑफर्स निकालती रहती हैं। जिनसे वाहन निर्माता कंपनियों को काफी लाभ भी होता ही है। हालही में मारुति सुजुकी ने भी ऐसा ही कुछ किया है। बता दें की मारुति सुजुकी ने अपनी जबरदस्त गाड़ी Maruti Jimny को टैक्स फ्री कर डाला है। इस प्रकार से आप इस गाड़ी की खरीद पर 2 लाख रुपये से ज्यादा की बचत कर सकते हैं।

CSD पर मिलेगा लाभ

आपको बता दें की Maruti Jimny पर दिया जाने वाला यह लाभ आपको CSD यानी कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट से खरीदारी करनेपर ही मिलेगा। यहां आपको बता दें की इस ऑफर का लाभ आम लोग नहीं उठा पाएंगे बल्कि यह ऑफर देश की सेवा करने वाले जवानों को ही दिया जा रहा है। यदि आप एक आम आदमी है और इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तब आपको NEXA डीलरशिप से ही इसको खरीदना होगा हालांकि इस स्थिति में आपको इस ऑफर का लाभ नहीं मिलेगा।

मिल रही है टैक्स पर छूट

आपको जानकारी दे दें की आम लोगों से 28% टैक्स लिया जाता है हालांकि CSD पर जवानों से मात्र 14% टैक्स ही लिया जाता है। CSD पर यह गाड़ी दो वेरिएंट अल्फा ऑलग्रिप प्रो और जेटा ऑलग्रिप प्रो में उपलब्ध कराई गई है। यहां इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11,68,051 रुपये है। जब की शोरूम में इसके दाम एक्स-शोरूम कीमत 13,69,000 रुपये है। अतः यदि आप देश की सेवा करने वाले जवान हैं तो आप CSD से इस गाड़ी को खरीद कर 2 लाख रुपये से ज्यादा की छूट का लाभ ले सकते हैं।

Maruti Jimny के ख़ास फीचर्स

आपको जानकारी दे दें की इसमें आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें की इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम जैसे एडवांस फीचर्स को दिया गया है। इसके अलावा इसमें हिल डिसेंट कंट्रोल, पॉइंट लॉकिंग रिट्रैक्टर सीटबेल्ट, 7-इंच का स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी सुविधाओं को भी दिया गया है। इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो बता दें की इसमें 1.5 लीटर का K सीरीज का पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन के साथ में 5-स्पीड MT या 4-स्पीड AT ट्रांसमिशन को जोड़ा गया है। यह आपको 16.94 km का माइलेज प्रदान करने में सक्षम है।