आज के समय महंगाई लगातार बढ़ती चली जा रही है और इसके कारण आम आदमी का बजट काफी ज्यादा बिगड़ चुका है। ऐसे में कई नौकरी करने वाले लोग अब साइड बिजनेस की तलाश में भी लगे हुए हैं। बहुत से लोग नए नए बिजनेस आइडिया को खोज रहें हैं। वहीं कुछ लोग इंटरनेट की मदद से काफी भी कर रहें हैं। यदि आप भी इंटरनेट की मदद से घर बैठे तगड़ी कमाई करना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आइये अब हम आपको बताते हैं की घर बैठे इंटरनेट की मदद से किस प्रकार से मोटी कमाई कर सकते हैं।

सेल करें पुराने नोट

आज के समय में इस बात को काफी कम लोग जानते हैं की वैश्विक बाजार में पुराने तथा दुर्लभ नोट और सिक्कों को काफी अच्छे दामों में सेल किया जा रहा है। बता दें की देश-दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जो पुरानी तथा दुर्लभ चीजों के शौकीन होते हैं। इस प्रकार से ही वैश्विक बाजार में दुर्लभ सिक्कों तथा नोटों को काफी अच्छे पैसे में सेल किया जा रहा है। काफी बड़ी संख्या में लोग इस कार्य को करके अच्छे पैसे बना रहें हैं। अतः यदि आपके पास में भी पुराने तथा दुर्लभ सिक्के अथवा नोट हैं तो आप उन्हें वैश्विक बाजार में इंटरनेट की सहायता से सेल करके अच्छा लाभ कमा सकते हैं।

2 रुपये नोट खोलेगा किस्मत

आपको जानकारी दे दें की वर्तमान समय में वैश्विक बाजार में कई मूल्य के नोटों को सेल किया जा रहा है। जिन लोगों के पास में पुराने नोट हैं वे उन्हें सेल कर लाखों रुपये घर बैठे कमा रहें हैं हालाकि इस समय 2 रुपये के नोट की डिमांड काफी ज्यादा है। लेकिन आपको बता दें की यह कोई आम नोट नहीं है बल्कि इसकी अपनी खासियत है। बता दें की इस पर हाथी की तस्वीर बनी होनी चाहिए तथा इसके सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा होना चाहिए। इसके अलावा इस पर आरबीआई के पूर्व गवर्नर मनमोहन सिंह के हस्ताक्षर भी होने चाहिए। यदि आपके पास में यह नोट है तो आप इसको कई लाख रुपये में सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से सेल करें अपना नोट

सबसे पहले Ebay, Quikr की वेबसाइट पर जाकर सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन कराना होता है। इसके बाद में आपको वहां अपना नाम, मोबाइल नंबर आदि देना होता है। अब आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीर को वहां अपलोड करनी होती है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। अब जिस किसी को आपका नोट पसंद आता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।