आपने देखा ही होगा की आज के समय में कुछ ऐसे सिक्के या नोट अभी भी कुछ लोगों के पास हैं, जो वर्तमान समय में बाजार के प्रचलन में नहीं है। इस प्रकार के पुराने सिक्के तथा नोटों की कीमत आज बाजार में भले ही कुछ न हो लेकिन वैश्विक बाजार में इस प्रकार के नोटों तथा सिक्कों को लाखों रुपये बेचा तथा खरीदा जा रहा है। काफी लोग ऐसे होते हैं जो पुरानी तथा दुर्लभ चीजों का संग्रह करने के शौकीन होते हैं। इस प्रकार के लोग ही इन पुराने नोटों तथा सिक्कों को खरीद लेते हैं। यदि आपके पास में कुछ इस प्रकार के पुराने नोट या सिक्के हैं तो आप इन्हें इंटरनेट के माध्यम से घर बैठे वैश्विक बाजार में सेल कर लाखों रुपये कमा सकते हैं। आइये अब आपको बताते हैं की इस समय किस सिक्के की डिमांड सबसे ज्यादा चल रही है।

इस सिक्के की है सबसे ज्यादा डिमांड

आपको जानकारी दे दें की आज के समय में कई मूल्य के सिक्कों को वैश्विक बाजार में सेल किया जा रहा है। इस प्रकार के सिक्कों को सेल करके लोग काफी अच्छी इनकम भी कर रहें हैं। लेकिन इस समय की बात करें तो आप को बता दें की वर्तमान समय में 50 पैसे के एक स्पेशल सिक्के की डिमांड काफी ज्यादा है। यह सिक्का काफी ख़ास है और इसकी खासियत की बात करें तो बता दें की इसके एक और हाथी की तस्वीर बनी हुई है। इसके अलावा इस सिक्के पर 2011 लिखा हुआ है अर्थात यह 2011 में मार्केट में आया था। यदि आपके पास में यह सिक्का है तो आपकी किस्मत खुलते देर नहीं लगेगी। आप इस सिक्के को वैश्विक बाजार में 10 लाख रुपये तक की कीमत में आराम से सेल कर सकते हैं।

इस प्रकार से सेल करें अपना सिक्का

सबसे पहले आपको OLX की वेबसाइट पर जाना होता है। यहां आपको सेलर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसके बाद में आपको अपना मोबाइल नंबर तथा नाम अदि डिटेल्स को भरना होता है। अब आपको अपने सिक्के की दोनों और की तस्वीरों को पोर्टल पर अपलोड करना होता है। अब आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है। यदि किसी को आपका सिक्का खरीदना होता है तो वह आपको सीधे फोन पर संपर्क करता है।