रिवोल्ट मोटर्स ने अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में लांच कर डाला है। बता दें की इससे पहले कंपनी ने RV300 तथा RV400 को लांच कर दिया था। यह भारत की पहली इलेक्ट्रिक कंप्यूटर बाइक है। इससे पहले कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में लांच किया था। अतः इन दोनों बाइकों में ख़ास टक्कर देखने को मिलेगी। आपको बता दें की कंपनी ने अपनी इस बाइक को दो ट्रिम RV1 और RV1 प्लस में पेश किया है। कंपनी ने इसकी ऑफिशियल बुकिंग को भी स्टार्ट कर दिया है। यदि आप इस बाइक को बुक कराना चाहते हैं तो आप कंपनी की ऑफिशियल साइट या इसके डीलर से मात्र 499 रुपये में बुक करा सकते हैं।

जबरदस्त हैं बाइक के फीचर्स

इस बाइक में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए जा रहें हैं। आपको बता दें की इसमें 6 इंच का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा रहा है। इसके अलावा इसमें एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट की सुविधा भी दी हुई हैं। इस बाइक में एलईडी डीआरएल और एलईडी टर्न इंडिकेटर्स की सुविधा भी दी गई है। इस बाइक में आपको रिवर्स मोड और एक लंबी सीट की सुविधा को भी दिया गया है। आपको बता दें की रिवोल्ट की RV1 बाइक में 2.2kWh की बैटरी दी गई है। जो की आपको 100 किमी की रेंज देने का दावा करती है। इसके अलावा इसमें 3.24 kWh का बैटरी पैक भी दिया जाता है, इसमें आपको 160 किमी की रेंज मिलती है। इन दोनों बैटरियों से आपको 70 किमी की टॉप स्पीड मिल जाती है।

Revolt RV400 को किया अपग्रेड

आपको बता दें की कंपनी ने अपने प्रमुख मॉडल Revolt RV400 को अपग्रेड किया है। अब इसमें आपको एक फ़ास्ट चार्जर मिल जाता है जो इस बाइक को मात्र 90 मिनट में चार्ज कर देता है। इसके साथ ही इस बाइक में बड़ा डिस्प्ले, रिवर्स मोड तथा 160 किमी की एक्सटेंडेंड रेंज भी मिलती है।

कितनी है कीमत

आपको बता दें की कंपनी ने Revolt RV1 को दो वेरिएंट RV1 तथा RV1+ में लांच किया है। इनकी कीमत क्रमशः 84990 रुपये तथा 99990 रुपये है। इस बाइक का मुकाबला Ola Roadter X जैसी पॉपुलर बाइक से होगा।