नई दिल्ली: भारतके टू व्हीलर सेक्टर में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक में लोग 80 के दशक की बाइक Yamaha RX को खरीदना आज भी पसद करते है। भारत में इस बाइक की डिमाड आज भी उतनी ही देखी जा रही है। लोगों की बढ़ती पंसद को देखते हुए कंपनी ने हीरों की बाइक को टक्कर देने के लिए एक बार फिर से  Yamaha RX 100 को नए फीचर्स के साथ  लांच  करने का फैसला लिया है।

इस बाइक में कपंनी ने पहले से ज्यादा एडवांस फीचर्स के साथ पहले से ज्यादा पावरफुल  इंजन दिए जाने का फैसला किया है। यदि आप भी इस बाइक को खरीदने के बारे में सोच रहे है तो  आइये जानते है इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Yamaha RX 100 का इंजन

Yamaha RX 100 के इंजन के बारे में बात करे तो इस बाइक में 98 cc engine दिया गया है जो 11 PS पावर और 10.39 Nm टॉर्क जनरेट करने का क्षमता ऱखता  है। इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 10 L है

Yamaha RX 100 के फीचर्स

Yamaha RX 100 बाइक के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस बाइक में  मॉनिटर, एबीएस ब्रेक तथा क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स  दिए जाएंगे। इसके अलावा इसमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, क्रोम फेंडर, एग्जॉस्ट और एक हेडलैंप केसिंग जैसे फीचर्स आपको देखने को मिलेगें।

Yamaha RX 100 बाइक की लांचिंग तथा कीमत

Yamaha RX 100 बाइक की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत करीब 1,50,000 रुपए तक जाएगी। इस बाइक के बारे में कहा जा रहा है कि इसे 2026 में लांच किया जा सकता है।