Canara Bank Apprentice Recruitment 2024: यदि आप बैंक में नौकरी करने की तैयारी कर रहे है तो आपके लिए एक सुनहरा मौका सामने आया है। केनरा बैंक की ओर से ग्रेजुएट अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक है वे लोग जारी की गई वेबसाइट  canarabank.com पर जाकर आवेदन कर सकते है। इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया  21 सितंबर 2024 से शुरू होने जा रही है और आवेदन करने की अंतिम तिथि  4 अक्टूबर 2024 रखी गई है।

Canara Bank Recruitment 2024 महत्वपूर्ण तिथि

आवेदन करने की प्रक्रिया  21 सितंबर 2024 से शुरू

आवेदन करने की अंतिम तिथि  4 अक्टूबर 2024

Canara Bank Recruitment 2024 योग्यता

केनरा बैंक में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में स्नातक उत्तीर्ण  होना जरूरी है

 Canara Bank Recruitment 2024 आयु सीमा

केनरा बैंक में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, अर्थात अभ्यार्थी का जन्म 1 सितंबर 1996 से पहले एवं 1 सितंबर 2004 के बाद न हुआ हो। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को आयु सीमा में नियमानुसार छूट दी जाएगी।

कैसे करें आवेदन

केनरा बैंक के अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यार्थी सबसे पहले www.nats.education.gov.in पर जाकर खुद को रजिस्टर करें। जिन कैंडिडेट्स का अप्रेंटिसशिप पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कंप्लीट है केवल वे ही इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

केनरा बैंक के अप्रेंटिस पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ₹500 शुल्क देना होगा. एससी, एसटी, पीएच कैटेगरी के कैंडिडेट्स को शुल्क नहीं देना है।

सेलेक्शन कैसे होगा

केनरा बैंक के अप्रेंटिस पदों पर अभ्यार्थी का चयन बिना परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इसमें डॉक्यूमेंट वे सबमिट करेंगे उनके आधार पर मेरिट बनाई जाएगी और उसके बाद उनको लोकल लैंग्वेज टेस्ट देना होगा और डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन प्रोसेस से गुजरना होगा।