नई दिल्ली। इस समय राजस्थान में स्कूली क्रिकेट प्रतियोगिता चल रही है जिसमे 68वीं जिला स्तरीय अंडर 14 स्कूली क्रिकेट प्रतियोगिता में हर टीमों का खास प्रर्दशन देखने को मिला। बुधवार को हुए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वंश गहलोत ने धुआंधार पारी खेलते हुए अपनी विरोधी टीम को 155 रन से मात देकर इस मैच को जीत लिया। और सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली।

दोनों टीमों के बीच हुए टास्क के बाद प्रतिद्वंदी टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसा लिया, और निर्धारित 10 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 186 रन बनाकर एक बड़ा टार्गेट सामने रख दिया। जिसमें वंश गहलोत ने मात्र 26 गेंद पर 12 चौके व 9 छक्के की मदद से शानदार 107 रन बनाकर टीम को एक बड़ी मजबूती के साथ खड़ा कर दिया। वही आयुष्मान बिश्नोई ने 4 चौके व 5 छक्के सहित नाबाद 60 रन की शानदार पारी खेली। जवाब में प्रतिद्वंदी टीम मात्र 31 रन बनाकर बिखर गई।

पहले दिन भी जड़ा शतक

मंगलवार को प्री क्वार्टर मुकाबले में वंश गहलोत ने शानदार पारी खेलते हुए 20 गेंदों पर शतक जड़कर क्रिेकेट की रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया। वंश ने 20 गेंदों पर 13 छक्के, 6 चौके व 1 सिंगल रन बनाकर 103 रन बनाए।

वंश ने इस पारी में रन बनाकर भारतीय विकेट कीपर बैट्समैन रिद्धिमान साहा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ने की कोशिश की है। रिद्धिमान ने जेसी मुखर्जी ट्रॉफी में 20 गेंदों पर 102 रन बनाए थे, जबकि वंश ने 103 रन बनाए है।