नई दिल्ली। खाटूश्यामजी बाबा का मंदिर भक्तों की सबसे बड़ी आस्था का केन्द्र बना हुआ है। जहां पर देश विदेश के लोग भी मन्नतें मागने आते हैं। इस मंदिर में भक्तों की भीड़ में किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो,इसके लिए राजस्थान के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर ने बड़ा ऐलान किया है। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली विभाग की योजना के अनुसार खाटूश्यामजी मंदिर परिसर में लगी सभी बिजली लाइनों और केबलों को हटाकर अब अंडरग्राउंड कर दिया गया है। मंदिर परिसर जाते समय रास्ते में लगे तारों को  सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से सुनिश्चित किया जाएगा, जिससे श्रद्धालु सुरक्षित रूप से बाबा जी के दर्शन कर सके। दरअसल, ऊर्जा राज्य मंत्री गुरुवार (19 सिंतबर) को खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के मंदिंर में  दर्शन करने के बाद पूजा-अर्चना की।

मंदिर परिसर में करंट लगने से हुई व्यक्ति की मौत

दरअसल इस मंदिर में हुए एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना के बाद भक्तों की सुरक्षा को देखते हुए यह पैसला लिया है। खाटू श्याम मंदिर के पास बिजली का झटका लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। जिसको लेकर मंदिर प्रबंधन ने चिंता जाहिर की।

गुरुवार के दिन इस घटना के बाद उर्जा मंत्री ने मंदिर पहुंचकर यहा का जायजा लियाष जिसके बाद कमेटी के सदस्यों ने घटना के बारे में पूरी जानकारी दी। अब इस अव्यवस्था को दूर करने के लिए उन्होंने खाटू श्याम मंदिर के पास कस्बे की बिजली लाइनों को अंडरग्राउंड करने के निर्देश दिए हैं।