रिवोल्ट मोटर्स की बाइकों को भारत में काफी पसंद किया जाता है और इनकी कीमत भी ज्यादा नहीं होती हैं तो ये हर किसी के बजट में आ जाती हैं। अभी हाल ही में इस कंपनी ने दो कमाल की बाइकों को लांच किया है।

जी हां भारतीय बाजार में इसकी नई इलेक्ट्रिक बाइकें RV1 और RV1 Plus, लॉन्च की हैं। RV1 की कीमत 74,990 रुपये और RV1 Plus की कीमत 83,790 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी गई है।

ये बाइक्स ओबेन रोर जैसी अन्य इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों को टक्कर देने के साथ-साथ हीरो स्प्लेंडर के लिए भी एक चुनौती बनकर उभरी हैं, क्योंकि इनकी कीमत स्प्लेंडर से भी कम है, जो कि 76,156 रुपये से शुरू होती है।

Revolt RV1 का डिजाइन

RV1 रेंज का डिजाइन RV400 के समान है, लेकिन इसका फ्रंट लुक अलग है। इसमें गोल LED हेडलाइट्स हैं, जो इसे एक रेट्रो-थीम प्रदान करते हैं और इसे एक अधिक कम्यूटर-केंद्रित आकार देते हैं। RV1 विभिन्न रंगों में उपलब्ध है, जो इसकी आकर्षकता को और बढ़ाते हैं।

बैटरी ऑप्शन

इस मोटरसाइकिल को 2.2kWh और 3.24kWh बैटरी विकल्पों के साथ खरीदा जा सकता है। छोटी बैटरी 100 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है, जबकि बड़ी बैटरी 160 किलोमीटर तक जा सकती है। हालांकि, दोनों की अधिकतम गति 70 किमी प्रति घंटे तक सीमित है। RV1 का चार्जिंग टाइम भी बैटरी क्षमता के अनुसार भिन्न है; स्टैंडर्ड RV1 को फुल चार्ज होने में 2 घंटे 15 मिनट लगते हैं, जबकि RV1 Plus को 3 घंटे 30 मिनट की आवश्यकता होती है।

धांसू फीचर्स

रिवोल्ट ने इन बाइक्स में एलईडी हेडलाइट, LCD डिस्प्ले, विभिन्न राइड मोड्स और फास्ट चार्जिंग की सुविधा शामिल की है। हार्डवेयर में टेलिस्कोपिक फोर्क और डुअल स्प्रिंग सस्पेंशन के साथ आगे और पीछे के डिस्क ब्रेक शामिल हैं। RV1 लाइनअप में कंपनी ने बेल्ट ड्राइव सिस्टम के बजाय पारंपरिक चेन ड्राइव का विकल्प दिया है, जो इसे एक मजबूत और विश्वसनीय प्रदर्शन प्रदान करता है।