नई दिल्ली। भारत के फोर व्हीलर मार्केट में इन दिनों सबसे ज्यादा पंसद की जाने वाली कारों में एसयूवी सेगमेंट की कारें  ज्यादा देखने को मिल रही है। जिसकी डिमांड मार्केट में इतनी ज्यादा है कि अब तक बिक्री के मामले में 52 पर्सेंट एसयूवी सेगमेंट की कारें रही है। जिसमें कंपनी की मारुति सुजुकी फ्रोंक्स (Maruti Suzuki Fronx) ने रिकार्ड तोड़ दिया है। एक खबर के अनुसार, मारुति सुजुकी की फ्रोंक्स ने सितंबर महीने में 2 लाख यूनिट से ज्यादा की एसयूवी बेटी है। जो लॉन्च होने के महज 17 महीनो के भीतर ही बिकी है। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के फीचर्स, और कीमत के बारे में..

Maruti Suzuki Frontis  की बिक्री

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के बिक्री के आकड़ें देखो तो  24 अप्रैल, 2023 को मार्केट में लॉन्च हुई इस एसयूवी को महज 10 महीनो के अंदर 1 लाख यूनिट से ज्यादा की सेल की। जबकि डॉमेस्टिक मार्केट में मारुति सुजुकी फ्रोंक्स ने 14 महीना मेंके भीतर 1,50,000 यूनिट एसयूवी की बिक्री का आंकड़ा पार किया था।

Maruti Suzuki Frontis का इंजन

Maruti Suzuki Frontis के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें 2 इंजन का ऑप्शन देखने को मिलता है। पहला 1.0-लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन दिया गया है जो 100bhp की अधिकतम पावर और 148Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में क्षमता रखता है। जबकि दूसरा 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है जो 90bhp की अधिकतम पावर और 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस कार में आपको ऑटोमेटिक और मैनुअल, दोनों ट्रांसमिशन का ऑप्शन देखने को मिलता है। इसके अलावा, कार में सीएनजी भी दिया गया है जो 77.5bhp की अधिकतम पावर और 98Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

Maruti Suzuki Frontis के फीचर्स

Maruti Suzuki Frontis के फीचर्स के बारे में बात करे तों इस कार के अंदर एंड्राइड ऑटो एंड एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने वाला 9-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है इसके अलावा, इसमें सेफ्टी के लिए एसयूवी में 6-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम और 360-डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Frontis की कीमत

Maruti Suzuki Frontis की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.51 लाख रुपये से लेकर टॉप मॉडल में 13.04 लाख रुपये तक जाती है।