नई दिल्ली। जैसे जैसे त्यैहार नजदीक आते जा रहे है वैसे वैसे सोने की कीमतों (Gold Price Today) में तेजी से बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। सोनें की कीमतो में तेजी से उछाल आ रहा है। जिसके चलते लोग परेशान हो रहे है। शुक्रवार (20 सितंबर) को सोने की कीमतों आसमान को छूते नजर आईं, जबकि चांदी की कीमत (Silver Price Today) में ठहराव नजर आया।

दिल्ली सर्राफा बाजार में सोने की कीमतें  शुक्रवार के दिन 700 रुपये चढ़कर 76,350 रुपये प्रति 10 ग्राम दर्ज की गई वहीं गुरुवार को 99.9 फीसदी शुद्धता वाला सोना 75,650 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। हालांकि, चांदी की कीमत शुक्रवार को 91,000 रुपये प्रति किग्रा पर ही टिकी रही।

एक्सपर्ट की राय

एक्सपर्ट की मानें तो अमेरिकी फेडरल रिजर्व की ओर से दर में कटौती होने के बाद सोने की कीमतों में ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिल रही, जिससे सोने की की मते भारत में भी तेजी के साथ बढ़ रही हैं।

SMS से जानें गोल्ड का रेट

यदि आप सोना खरीदने जा रहे है और सकी कीमतों की ताजा जानकारी प्राप्त करना चाहते है तो इसके लिए आप  आप सोने का रिटेल प्राइस अपने मोबाइल पर 8955664433 पर मिस्ड कॉल करके जान सकते है और आपके फोन पर SMS के द्वारा सोने के कीमतों की जानकारी आपको भेज दी जाती है। जानकारी के लिए बता दें कि आईबीजेए सरकारी छुट्टी के अलावा शनिवार और रविवार को रेट जारी नहीं करता है।