नई दिल्ली। तिरुमाला तिरुपति मंदिर लोगों की आस्था का केन्द्र है जहां पर भक्त दूर दूर से आकर अपने भगवान के दर्शन करते है। लेकिन अब इस मंदिर में हो रही गंदगी को लेकर वहां के पूर्व मुख्य पुजारी रमण दीक्षाथलु ने बड़ा खुलासा किया है। जिसमें कहां जा रहा है कि यहा पर बनाे जाने वाले प्रसाद में शुद्ध घी का उपयोग नही किया जाता है बल्कि जानवरों की चर्बी मिलाई जाती है।

तिरुपति मंदिर लड्डू मामला

तिरुपति मंदिर में बनने वाले लड्डू को लेकर अब सियासी जंग छिड़ चुकी है। वहां के पुजारी ने जबसे इस बात का खुलासा हुआ है कि तिरुपति मंदिर में बनने वाला लड्डू यानी प्रसादम घी से नही बल्कि जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल करके बनाया जा रहा है। अब यह बात देश के कोने कोने में फैलने के बाद लोग इस पर अवाज उठा रहे है। तिरुमाला तिरुपति मंदिर के पूर्व मुख्य पुजारी रमण दीक्षाथलु ने कहा कि यहां के कुछ स्वार्थी लोग लोगों की आस्था और पवित्रता के साथ खेल रहे है।

बता दें कि इसके पहले भी इस तरह का आरोप आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने भी लगाया था। लेकिन YSR कांग्रेस पार्टी ने इस आरोप से इनकार किया है।

पूर्व पुजारी ने किया बड़ा खुलासा

तिरुमाला तिरुपति मंदिर के पूर्व मुख्य पुजारी रमण दीक्षाथलु ने कहा, ” पिछले 5 वर्षों से तिरुपति लड्डू में जानवरों की चर्बी और मछली का तेल मिलाने का महापाप हो रहा हैं।  हमें इसके लिए सुनिश्चित करना चाहिए कि पवित्र मंदिर में ये पाप दोबारा न हों, जहां करोड़ों भक्तों की गहरी आस्था जुड़ी हुई है।  इस संबंध में संबंधित अधिकारियों और देवस्थानम के प्रमुखों के समक्ष शिकायत रखने के बाद भी इस पर कोई ध्यान नही दिया जा रहा है।