बारिश के दिन चल रहे हैं और सर्दी शुरू होने वाली है। बारिश में सांप घरों में छिप जाते हैं। बिल पानी से भर जाने के कारण उन्हें आबादी क्षेत्र देखना पड़ता है। इंडिया में साँपों से बहुत मौत होती है। बारिश के बाद सर्दी का मौसम शुरू होने वाला है। सर्दियों में सांप अक्सर बहुत कम निकलते हैं। सुबह के समय धुप सेंकने के लिए सांप बिलों से बाहर निकल जाते हैं। सुनहरी धुप में सांप मिटटी के टीले पर खड़े होकर धुप लेते हैं।

जिसमें इ काफी लंबे सांप को दिखाया गया है। बताया जा रहा अहइ की यह सांप 25 फिट का है। इस वीडियो को देखने वालों की जान हलक में अटकी हुई है। आप जानते ही होंगे की सांप उभयचर होते हैं अतः ये जीव जल तथा थल दोनों में रहते हैं। पानी में जो सांप रहते हैं उनके बारे में कहा जाता है की उनके काटने के बाद में भी मानव का जीवन बच सकता अहइ हालांकि कोबरा जैसे सांपो के काटने के बाद ऐसा होने की उम्मीद ही नहीं होती है।

वायरल हो रहा है सांप का वीडियो

आपको बता दें की सांप से जुड़ा एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को काफी देखा जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग इस वीडियो को देख रहें हैं। इस वीडियो में आप एक 25 फिट के सांप को देख सकते हैं। जो देखने में काफी जहरीला तथा खतरनाक दिखाई दे रहा है। आपको बता दें की इस किंग कोबरा सांप का रेस्क्यू किया गया है। इसको दुनिया का सबसे लंबा किंग कोबरा सांप बताया जा रहा है। इस प्रकार का सांप आपने शायद पहले फिल्मों में ही देखा होगा। इसकी लम्बाई 25 फिट की बताई जा रही है। वीडियो में आप दो लोगों को देख सकते हैं। जो सांप को पकड़ने के लिए उड़ीसा के एक गांव में आये हुए हैं। जब सांप को ये दोनों घर से पकड़ कर बाहर लाते हैं तो लोगों की डर से चीख निकल जाती है।

यहां देखें: Clik Here For Video

जंगल में छोड़ा गया सांप

वीडियो में आप आगे देख सकते है की सांप को पकड़ कर लोगों ने मारा नहीं है बल्कि उसको जंगल में छोड़ दिया है। दो फारेस्ट गॉर्ड ने जंगल में ले जाकर जैसे ही सांप को छोड़ा तो वह जल्दी से दौड़ कर एक झाड़ी में छुप गया। इस वीडियो को देखकर काफी लोग हैरानी भरे कमेंट कर रहें हैं। इस प्रकार के सांप को उन्होंने कभी देखा नहीं है। यह काफी लंबा और खतरनाक सांप है जिसको आप वीडियो में देख सकते हैं। आप भी इसको यहां वीडियो में देख सकते हैं।