महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय SUV थार Roxx की पहली यूनिट 15-16 सितंबर के बीच नीलामी के लिए पेश की है। इस विशेष यूनिट की खासियत यह थी कि इसकी नंबर प्लेट ‘VIN 0001’ सीरियल नंबर के साथ आई थी। इस नीलामी में थार Roxx की कीमत 1.31 करोड़ रुपये तक पहुंच गई। यह धनराशि विजेता की पसंद के किसी गैर-लाभकारी संगठन को दान की जाएगी।

महिंद्रा ऐसा पहली बार नहीं कर रहा है। इससे पहले भी 2020 में 3-डोर थार की नीलामी से प्राप्त राशि कोविड-19 राहत के लिए दी गई थी। इस बार महिंद्रा ने Thar Roxx के टॉप-स्पेक AX7 L डीजल ऑटोमैटिक 4WD वेरिएंट को नीलामी के लिए चुना है। इस यूनिट की खासियत यह थी कि इसे VIN 0001 के साथ पेश किया गया था। इस पर आनंद महिंद्रा के हस्ताक्षर वाला एक विशेष बैज भी शामिल था।

हालांकि कंपनी ने अब तक इस बात की जानकारी नहीं दी है कि नीलामी में किस रंग की थार Roxx बेची गई है। लेकिन इसके कई कलर विकल्प हैं जैसे डीप फॉरेस्ट, एवरेस्ट व्हाइट, टैंगो रेड, बैटलशिप ग्रे, नेबुला ब्लू, बर्न्ट सिएना और स्टील्थ ब्लैक।

Thar Roxx के फीचर्स

थार Roxx का यह टॉप-स्पेक वेरिएंट अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है, जिसमें डुअल 10.25-इंच की स्क्रीन (इन्फोटेनमेंट और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले), ऑटो एसी, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, 6-वे पावर्ड ड्राइवर सीट और पैनोरमिक सनरूफ शामिल हैं। सुरक्षा के मामले में भी यह वाहन काफी एडवांस है, जिसमें 6 एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा, ऑटो-होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, और लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

Thar Roxx का इंजन और कीमत

यह एसयूवी दो इंजन विकल्पों के साथ आती है: 2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 162 PS की पावर और 330 Nm का टॉर्क देता है, और 2-लीटर डीजल इंजन जो 152 PS की पावर और 330 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। महिंद्रा Thar Roxx की एक्स-शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपये से 20.49 लाख रुपये तक है, और इसका मुकाबला भारतीय बाजार में फोर्स गुरखा 5-डोर और मारुति जिम्नी से है।