नई दिल्ली: जो उम्मीदवार नौकरी की तलाश में लगे हुए है उनके लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आने वाली है। क्योकि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की ओर से 15,000 से अधिक पदों पर भर्ती होने जा रही है। जिसके तहत ड्राइवरों और कंडक्टरों के पदों को भरा जाएगा।

रोडवेज बसों के संचालन की सुविधा को बेहतर बनाने के लिए यूपी सरकार ने अक्टूबर के महीने में 10,000 कंडक्टर्स के पद और 5,000 ड्राइवरों की पदों पर भर्ती किए जाने के आदेश जारी किए है। यह भर्तियां उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम आउटसोर्सिंग के जरिए की जाएगी।

परिचालकों की भर्ती में महिलाऐं भी होगीं शामिल

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की हुई बैठक में एक और बड़ा निष्कर्ष निकाला गया है अब उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम में परिचालकों की भर्ती में महिलाओं की भागीदारी को शामिल किया जाएगा।ड्राइवरों और कंडक्टरों को अक्टूबर के पहले सप्ताह तक दो वर्दी के लिए 1,800 रुपए दिए जाएंगे।

अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग

बसों के संचालन को बेहतर बनाने के लिए और बसों का संचालन नियमित रूप से हो सके इसके लिए 100 चिन्हित बस स्टेशनों में से 91 तक डिस्प्ले बोर्ड लगा दिए गए हैं। जिससे यात्रियों को बसों की पूरी जानकारी मिल सके।  इसके अलावा. कुंभ को लेकर अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग भी किया जाने वाला है कुंभ में लोगों के आने-जाने की सुगम व्यवस्था बने पऱने के लिए 7000 बसें चलाई जाएंगी,जिसमें इलेक्ट्रिक बसें भी शामिल होगीं।