यदि आप किसी बेहतरीन फीचर्स तथा दमदार इंजन वाली बाइक को खरीदना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। आपको बता दें की TVS मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय बाइक रेडर के दामों में 10 हजार रुपये की कटौती कर दी है। बता दें की अब इसके एक्स-शोरूम दाम 85,000 रुपये हैं। हालाकि पसजलए इसकी कीमत 95,219 रुपये थी। कंपनी का दावा है की इससे ग्राहकों को 5.55% के ROI के साथ में 13 हजार रुपये तक का लाभ होगा। इस बाइक का मुकाबला हीरो एक्सट्रीम 125R, बजाज पल्सर जैसी बाइकों के साथ होता है।

बेस मॉडल हुआ सस्ता

जानकारी दे दें की रेडर 125 नामक इस बाइक के बेस मॉडल के दाम अब 84,869 रुपये हो चुके हैं। इसमें आपको ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। जब की इस बाइक के टॉप-स्पेक SX ट्रिम नामक टॉप मॉडल के दाम 1,04,330 तक जाते हैं। हालांकि दाम में कटौती के बाद कंपनी ने बाइक के फीचर्स में कोई चेंजज नहीं किये हैं। इसमें आपको ड्रम ब्रेक, सिंगल-सीट, स्प्लिट सीट जैसी सुविधाएं दी हुई हैं।

रेडर 125 के एडवांस फीचर्स

बता दें की इस बाइक में TFT कनेक्टिविटी को जोड़ा गया है। अब आप ब्लूटूथ कनेक्टेड हेलमेट से वॉयस कमांड दे सकते हैं। इसके अलावा आप म्यूजिक प्लेइंग ऑप्शन, मैप नेविगेशन जैसी चीजों का भी लाभ उठा सकते हैं। पेट्रोल ख़त्म होने पर यह बाइक आपको पम्प तक ले जाने में नेविगेट करेगी। इसमें आपको डू-नॉट-डिस्टर्ब मोड की सुविधा भी दी हुई है। इसके हैंडल पर दोनों और HMI एक्शन बटन दिया गया है। आप लेफ्ट हैंड के बटन से वॉइस कमांड दे सकते हैं। वहीं राइट हैंड के बटन से मेन्यू ऑन हो जाएगा। बटन की मदद से आप यूजर कॉल को एक्सेप्ट या रिजेक्ट भी कर सकते हैं। करेंट लोकेशन, रेस्टोरेंट या पेट्रोल पम्प को आप वॉयस कमांड से सर्च कर सकते हैं।

TVS Raider 125 के सामान्य फीचर्स

इसमें आपको डिजिटल कंसोल की सुविधा दी हुई है। इस बाइक में टेल-टेल लाइट्स के अलावा साइड-स्टैंड कट-ऑफ स्विच की सुविधा भी दी हुई है। इस बाइक में 124.8 सीसी सिंगल-सिलेंडर, 3-वाल्व इंजन दिया गया है। यह इंजन 7500 rpm पर 11.2 bhp और 6000 rpm पर 11.2 nm पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। इस इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक में दो मोड इको और पावर दिए हुए हैं। इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक दिए गए हैं। इसकी ब्रेकिंग परफॉर्मेंस डिस्क और ड्रम ब्रेक सेट-अप से आती है।