राजस्थान का जयपुर हालांकि एक बेहतरीन टूरिस्ट प्लेस है। दुनियाभर से यहां लोग घूमने के लिए हैं। यह अपनी भव्य इमारतों के अलावा बेहतरीन बाजारों के लिए भी काफी ज्यादा फेमस हैं। लेकिन यहां पर एक बाजार ऐसा भी है। जिसका इंतजार लोगों को सप्ताहभर रहता है। इस बाजार में फेस्टिव सीजन के अलावा दैनिक वस्तुएं भी काफी ज्यादा सस्ते दामों में आसानी से मिल जाती हैं।

चारदीवारी बाजार में लगती है मार्किट

बता दें की जयपुर में यह मार्केट चारदीवारी बाजार में पिछले 35 सालों से लगती आ रही है। इसको लोग हटवाडे नाम से भी जानते हैं। यहां पर एक ही स्थान पर 700 से अधिक दुकाने लगती हैं। बता दें की यह बाजार घाट गेट से सांगानेरी गेट तक सप्ताह में एक ही दिन रविवार को लगता है। बाजार के स्थानीय दुकानदारों की मानें तो यह बाजार सालों से इस स्थान पर लगता आ रहा है।

यहां आपको दैनिक जीवन से सम्बंधित वस्तुओं के अलावा खाने पीने की वस्तुएं भी आसानी से उपलब्ध हो जाती है। इस बाजार में खरीदारी करने काफी दूर दूर से लोग आते हैं। बताया जाता है की छोटे गावों के दुकानदार तथा व्यापारी इस बाजार में काफी संख्या में आते हैं। जो की यहां से थोक में सामान खरीद कर ले जाते हैं। माना जाता है की इस बाजार में खरीदारी करने वाले तथा बेचने वाले दोनों को ही काफी लाभ होता है। इसी कारण लोग सप्ताहभर इस बाजार का इन्तजार करते हैं।

फेस्टिव सीजन में रिकार्ड तोड़ होती है कमाई

बता दें की इस बाजार में आपको सभी प्रकार का सामान मिल जाता है। लेकिन फेस्टिव सीजन में यहां पर काफी ज्यादा संख्या में लोग आते हैं। इस दौरान बाजार में भीड़ काफी ज्यादा होती है। असल में फेस्टिव सीजन में दैनिक जीवन सम्बंधित वस्तुओं के अलावा त्योहारी चीजें भी काफी सस्ते दामों में मिल जाती हैं। इसी कारण इस बाजार में फेस्टिव सीजन में काफी ज्यादा लोग आते हैं। बता दें की सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक यह बाजार चलता है और यहां हजारों की संख्या में लोग खरीदारी करने आते हैं। इस दौरान बाजार में कमाई भी लाखो में होती है। अतः यदि आप जयपुर जा रहें हैं तो इस बाजार में जरूर जाएं। इस फेस्टिव सीजन में इस बाजार में जाना आपके लिए काफी लाभदायक हो सकता है।