नई दिल्ली। स्मार्टफोन बाजार में यूजर्स Apple की iPhone 16 Series के पेश किए जाने का इंतजार कापी लंबे समय से कर रहे थे। जो अब बाजार में  चुका है। बाजार में इसके एंट्री  करते ही लोगों ने स फोन को जिस तेजी के साथ खरीदा है उसको देखते हुए इस फोन में एक नया रिकॉर्ड बना दिया है। दरअसल, नए आईफोन 16 Series की सेल 20 सितंबर से शुरू हुई। इसके बाद से तो लोगों की कतार लगना शुरू हो गई। किसी ने तो अपने घर के सभी सदस्यों के ले पांच फोन एक साथ खरीद लिए। एप्पल रिटेल्स ने बढ़ती सेल को देखते हुए बताया है कि पिछले साल के आईफोन 15 सीरीज के मुकाबले इस साल आईफोन 16 सीरीज की जबरदस्त सेल देखने को मिली है।

काउंटरप्वाइंट रिसर्च रिपोर्ट के अनुसार, इस साल iPhone 16 और iPhone 16 Plus की बिक्री पहले के मुकाबले 20 फीसद ज्यादा रही है। और सबसे खास बात यह है कि ग्रहाकों की सहूलियत को देखते हुए Blinkit और BigBasket से 10 मिनट में डिलीवरी भी दी जा रही है। जिससे ग्राहक इस फोन को और अधिक खरीद रहे हैं. काउंटर प्वाइंट रिसर्च  के डायरेक्टर तरुण पाठक के अनुसार, 20 सितंबर को आईफोन 16 की दमदार सेल देखने को मिली है।

पहले से घट गई नए मॉडल की कीमत

बता दें कि आईफोन 16 प्रो मॉडल को भी लोगों ने बेहद पसंद किया है। इसकी कमकीमत होने के चलते लोग और भी अधिक तेजी के साथ इस फोन को खरीद रहे है। आईफोन 16 प्रो मॉडल की शुरुआती कीमत 1,19,900 रुपये है. वहीं, पिछले साल 1,39,900 रुपये के करीब की थी।