राजस्थान में इस समय 17 नए जिलों के रिव्यू को लेकर काफी हलचल मची हुई है। इसी बीच प्रदेश के सीएम भजन लाल ने आईपीएस अफसरों की ट्रांसफर लिस्ट को जारी कर सियासी पारा और ज्यादा बढ़ा डाला है। आपको बता दें की गहलोत सरकार में बनाये गए चार जिलों में एसपी नहीं लगाए गए हैं। अतः इसके स्थान पर मूल जिले के एसपी को ही कार्यभार दिया गया है। अतः अब यह कयास लगाए जा रहें हैं की भजन लाल सरकार इन चारों जिलों को ख़त्म करने जा रही है। नई एसपी ट्रांसफर लिस्ट में इन जिलों में एसपी नहीं लगाए जाने पर ही इस बात को जोड़कर देखा जा रहा है।

चारों जिलों में एसपी नहीं लगाए गए

जानकारी दे दें की गहलोत सरकार ने अपने राज में 17 नए जिले बनाये थे। अब इन सबहि जिलों को लेकर सियासत छिड़ी हुई है। अब वर्तमान की भजन लाला सरकार इन सभी जिलों का सर्वे रिव्यू कमेटी से कराने के बाद अंतिम फैसला लेने की तैयारी में है। इसी बीच जारी की गई एसपी की ट्रांसफर लिस्ट ने सियासी पारे को और भी गर्मा गई है। बता दें की गहलोत सरकार ने अपने समय में केकड़ी, शाहपुरा, सांचौर और गंगापुर सिटी को जिला बनाया था। लेकिन आईपीएस ट्रांसफर लिस्ट में इन जिलों को एसपी से खाली रखा गया है।

इन जिलों के एसपी को मिला कार्यभार

हालही में भजन लाला सरकार ने 58 आईपीएस अफसरों का ट्रांसफर किया है। इनमें गहलोत सरकार में बनाये गए केकड़ी, शाहपुरा, सांचौर और गंगापुर सिटी नामक जिले भी शामिल हैं। हालांकि इन जिलों को एसपी से खाली रखा गया है। इन चारों जिलों का कार्यभार मूल जिलों के एसपी को ही सौंपा गया है। बता दें की वर्तमान में अजमेर की नई एसपी वंदिता राणा को केकड़ी, जालौर एसपी ज्ञानचंद यादव को सांचौर, भीलवाड़ा एसपी धर्मेंद्र सिंह को शाहपुरा और सवाई माधोपुर एसपी ममता गुप्ता को गंगापुर सिटी एसपी का कार्यभार दिया गया है।

मंत्री भी दे चुके संकेत

बता दें की हालही में भजन लाल सरकार ने जिलों की रिव्यू कमेटी के संयोजक पद से डिप्टी सीएम प्रेमचंद बैरवा को अलग कर दिया था। अतः माना जा चार जिलों के साथ में दूदू जिला को भी हटा दिया गया है। दूसरी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ और शिक्षा मंत्री मदन दिलावर सहित कई अन्य मंत्रियों ने भी इन चारों जिलों पर आपत्ति जताई थी। यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा ने भी 5 से 6 जिलों के ख़त्म होने की बात कही थी।