नई दिल्ली। मौत के बाद इंसान कहां जाता है।, क्या होता है, इस तरह के सवाल हर किसी के जहन में बने रहते है। लेकिन इसका जबाव ढूंढ पाना मुश्किल है। लेकिन एक महिला ने अपनी जिंदगी में हुए हादसे का ऐसा खुलासा किया जिसको सुनकर आपके भी रोगंटे खड़े हो जाएंगे। दरअसल एक हादसे में मौत के आगोश में गई नैन्सी ने मरने के बाद जो अनुभव किया इसे जानकर आपके भी होश उड़ जाएगें।  शिकागो के एक छोटे से परिवार में पली-बढ़ीं नेन्सी ने मौत के बाद की जिंदगी के बारे में खुलासा किया।

उन्होने बताया कि पहले के समय मुझे ईश्वर के अस्तित्व को लेकर विश्वास नही था। लेकिन इस भयानक हादसे ने नैन्सी के इस यकीन को डिगा दिया।  आज उनकी जिंदगी ऐसें मोड़ पर खड़ी है जहां सिर्फ ईश्वर के अलावा कुछ नही है। उन्होनें अपने यूट्यूब चैनल ‘कमिंग होम’ पर नास्तिक से आस्तिक बनने की दिलचस्प कहानी शेयर की, जिसमें ऐसे पहलुओं का जिक्र है जो विज्ञान के लिए असंभव माने जाते हैं।

कैसे बदली नैन्सी की जिंदगी

जानकारी के मुताबिक नैन्सी ने बताया कि जब वो 46 साल की थीं। तब उनकी एसयूवी एक भयानक हादसे का शिकार हो गई, जिसमें उन्हें गंभीर चोटें आईं। उनके फेफड़े धंस गए, और उनकी पीठ व सिर में गहरी चोटें लगने से वो बेहोश हो गई।

कौन था वो रहस्यमयी शख्स

डॉक्टरों ने उनकी जान बचाने के लिए अथक मेहनत करते रहे। लेकिन जैसे जैसे वो मौत के आगोश में आने लगी तभी उनके सामने एक रहस्यमयी शख्स पास आ गया और बोला-तुम्हारे पास अभी और जिंदगी है। नैन्सी ने कहा,- की मुझे अब और नही जीना हैष लेकिन उस धुंध से आवाज आई-तुम्हें अपने जीवन के अर्थ को समझने के साथ दूसरों को नई राह दिखाने के लिए जानी होगा। फिर, एक जादुई फिल्मी स्क्रीन उनके सामने आ गई, जिसमें उन्होंने अपने लाइफ का प्लान बनाते हुए खुद को देखा. उस शख्स ने उन्हें एक घाटी में ले जाकर तालाब को छूने के लिए कहा। जैसे ही नैन्सी ने पानी की लहरों पर अपना हाथ रखा, सामने छोटे-छोटे वीडियो दिखना शुरू हो गए। तब उन्होंने महसूस किया कि उन्हें किसी ने कुछ करने को कहा है।

मौत से वापस आने के बाद नैन्सी ने जाना कि हमारे काम का असर दूसरों पर भी पड़ता है। वह अब जो भी पल जी रही है वो सभी दूसरा के लिए समर्पित करने वाले समय है। इस अनुभव ने उन्हे भगवान से ऐसे जोड़ दिया कि उनकी सोच पूरी तरह से बदल गई अब, वह जीवन को एक नए नजरिए से देखने लगी हैं।