नई दिल्ली : भारत के फोर व्हीलर सेक्टर में जब भी कार खरीदने के बात सामने आती है तो लोग Maruti कंपनी की कार को खरीदना ज्यादा पंसद करते है। क्योकि इस कपंनी की कारें लंबे समय से भारत में अपना दबदबा बनाते आ रही है। लोगों की पसंद के चलते इसकी सेल भी मौजदा कारों से ज्यादा है।

यदि आप Maruti  कपंनी की कार खरीदना चाहते तो इस समय कपंनी की Alto 800 काफी चर्चा में बनी हुई है। यह कार सस्ती होन के साथ की शानदार फीचर्स से लैस है आइए जानते है इस कार की खासियत के बारे में..

Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत

Maruti Suzuki Alto 800 की कीमत के बारे में बात करें तो इस गाड़ी का शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 3 लाख 80 हजार के आसपास देखने को मिलेगी।

Maruti Suzuki Alto 800 के फीचर्स

Maruti Suzuki Alto 800 के फीचर्स के बारे में बात करें तो समें अंदर की ओर म्यूजिक कंट्रोल सिस्टम के साथ 6.4 इंच का एलइडी डिस्पले देखने को मिलेगा। इसके अलावा इसमें इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ गूगल मैप यूट्यूब तथा म्यूजिक कंट्रोल सिस्टम जैसी फीचर्स देखने को मिल सकते है। इसके साथ-साथ इस कार में एयरबैग जैसी सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेगें।

Maruti Suzuki Alto 800 का इंजन

नई ऑल्टो 800 के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें आपको 796 सीसी का F8D 3 सिलिंडर इंजन देखने को मिलेगा, जो 69 एनएम टॉर्क के साथ 47 बीएचपी की पावर देने की क्षमता रखता है। सीएनजी और पेट्रोल वेरियंट में आने वाली इस कार में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। यह कार 22.05 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है।