आपको बता दें की अधिकतर लोग इस प्रकार के वाहनों को खरीदना सबसे जयदा पसंद करते हैं। जो की बजट दाम में अधिक माइलेज देते हैं। मारुती सुजुकी के वाहनों को इसी स्तर पर सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इनका मेंटिनेंस ज्यादा नहीं होता है तथा माइलेज और सर्विस नेटवर्क काफी अच्छा होता है। इसी कारण मारुती की 7 सीटर फैमिली कार अर्टिगा काफी ज्यादा लोकप्रिय मानी जाती है। पिछले कुछ महीनों में इसकी बिक्री में काफी उछाल आया है। आपको बता दें की हालही में सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स ने आकड़े जारी किये हैं। इनमें जनवरी से अगस्त तक की बिक्री का रिकार्ड है।

इतनी हुई बिक्री

आपको बता दें की इस साल जनवरी से अगस्त तक 1 लाख 22 हजार 659 यूनिट्स की सेल हुई है। अगस्त 2024 में अर्टिगा की 18 हजार 580 यूनिट्स सेल हुई हैं। वहीं पिछले वर्ष इसी माह में 12 हजार 315 यूनिट्स ही बिक पायी थीं। इसी से पता लग जाता है की Maruti Suzuki Ertiga की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। Maruti Suzuki Ertiga की कीमत के बारे में बात करें तो बता दें की इसकी कीमत 8 लाख 69 रुपये से 13.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच में है।

Maruti Suzuki Ertiga के फीचर्स

सबसे पहले माइलेज की बात करें तो बता दें की यह अपने पेट्रोल वेरिएंट में 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। इसके अलावा सीएनजी वेरिएंट में यह लगभग 26.11 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। इसमें आपको 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इसमें आपको 1462 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया जाता है। यह इंजन 101.64 बीएचपी की अधिकतम पावर तथा 136.8 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। यह आपको 20.51 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।