Realme ने कुछ ही दिन पहले भारतीय बाजार में अपना एक धांसू फोन लांच किया है। इस फोन का नाम Realme GT 6T है। इसमें आपको जबरदस्त कैमरा सेटअप के साथ दमदार प्रोसेसर तथा लंबा पावर बैकअप दिया जाता है। अतः यदि आप एक बेहतरीन फीचर्स वाले फोन को बजट कीमत पर खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Realme GT 6T के ख़ास फीचर्स

इस फोन में काफी जबरदस्त फीचर्स को दिया गया है। बता दें की इसमें 6.78-इंच का LTPO कर्व्ड AMOLED पैनल दिया है। इसका रेजोलुशन 2,789 x 1,264 पिक्सल का है तथा यह 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसका टच सैंपलिंग रेट 2500Hz का है तथा इसकी पीक ब्राइटनेस 6000 निट्स की है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन भी दी हुई है। प्रोसेसर के तौर पर इसमें क्वालकॉम के लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 7+ जेन 3 चिपसेट को लगाया गया है। ग्राफिक्स के लिए इस फोन में एड्रेनो 732 जीपीयू को लगाया गया है। इसमें 12GB रैम के साथ 512GB तक स्टोरेज दी जाती है।

कैमरा तथा बैटरी

इस फोन का कैमरा सेटअप भी काफी बेहतरीन है। बता दें की इसमें मेगापिक्सल का Sony LYT 600 प्राइमरी सेंसर को प्राइमरी सेंसर के रूप दिया गया है। इसके अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस भी लगाया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट-फेसिंग शूटर दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड है कंपनी का दावा है की इस डिवाइस पर आपको 3 साल के एंड्रॉयड अपडेट भी दी जायेगी। पावर के लिए इस फोन में 5,500mAh की दमदार बैटरी को दिया गया है। इसके साथ ही आपको 120W SuperVOOC भी दिया जा रहा है। पानी से बचाव के लिए इस फोन को आईपी 65 रेटिंग भी मिली हुई है।

कितनी है कीमत

इस फोन की कीमत के बारे में बात की जाए तो बता दें की इसके 8GB रैम/128GB स्टोरेज वेरिएंट के दाम 30,999 रुपये हैं। जब की इसके 8GB रैम/256GB स्टोरेज वेरिएंट के दाम 32,999 रुपये हैं। यह फोन दो कलर ऑप्शन फ्लुइड सिल्वर और रेज़ोर ग्रीन में दिया जा रहा है।