Redmi Note 14 Pro सीरीज का लॉन्च 26 सितंबर को चीन में होने वाला है, और इसे लेकर काफी उत्साह है। उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसे भारतीय बाजार में भी पेश करेगी, हालांकि भारतीय लॉन्च डेट की अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Xiaomi ने इस स्मार्टफोन की पहली झलक दिखाते हुए बताया कि यह उनका सबसे लोकप्रिय लाइन-अप होने वाला है, जिसमें दो प्रमुख मॉडल्स – Redmi Note 14 Pro और Redmi Note 14 Pro+ शामिल होंगे।

नए स्मार्टफोन का डिस्प्ले

इस सीरीज की खासियतों में शामिल हैं Gorilla Glass Victus 2 की प्रोटेक्शन और IP69 रेटिंग, जो इसे पहले से ज्यादा मजबूत और टिकाऊ बनाएंगे। जहां पिछली सीरीज में IP68 रेटिंग दी गई थी, वहीं इस बार IP69 रेटिंग ने इसे और भी शानदार बना दिया है।

कब हुआ था लांच

लॉन्च इवेंट की बात करें तो, यह 26 सितंबर को चीन में शाम 7 बजे (भारतीय समयानुसार 4:30 बजे) आयोजित होगा। इस इवेंट के दौरान कंपनी अपने नए ईयरबड्स, Xiaomi Redmi Buds 6 को भी लॉन्च करेगी। हालांकि, इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन डिजाइन को टीज़ किया गया है।

नए स्मार्टफोनों के फीचर्स

Redmi Note 14 Pro सीरीज में कई नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। कंपनी ने आधिकारिक रूप से बताया है कि यह फोन तीन रंगों – व्हाइट, ब्लू और पर्पल में उपलब्ध होगा। इस फोन में कर्व्ड डिस्प्ले होगा, जिसमें होल पंच कटआउट दिया गया है। फोन के पीछे ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें LED फ्लैश भी शामिल है। कैमरा मॉड्यूल सर्कुलर स्क्वायर शेप में दिया गया है।

रेडमी के नए स्मार्टफोन्स का प्रोसेसर

हालांकि स्पेसिफिकेशन्स के बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, रिपोर्ट्स के अनुसार Redmi Note 14 Pro में Qualcomm Snapdragon 7s Gen 3 प्रोसेसर हो सकता है। कैमरा सेटअप में 50MP का मेन लेंस हो सकता है और यह 90W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा, जिससे बैटरी परफॉर्मेंस भी काफी बेहतर हो जाएगी।