नई दिल्ली। क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच जब भी ज्यादा रम बनाने की बात होती है तो लोग भारतीय दिग्गज खिलाड़ी विराट कोहली को याद करते है। लेकिन अब भारत के इस खिलाड़ी का रिकार्ड टूट चुका है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने काफी लंबे समय के बाद एक शतक जड़कर लोगों का मुंह बंद कर दिया है।

बाबर ने शानदार शतक को बनते ही विराट कोहली के सपने धराशाई हो गए है। पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर ने लिस्ट ए क्रिकेट में अब तक का सबसे तेज 30वां शतक जड़कर पाकिस्तान की घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट चैंपियंस में यह उपलब्धि हासिल की है।

पिछले कुछ समय से बाबर को अपने खेल में कोई कामयाबी नही मिल पा रही थी। लेकिन इस बार चैंपियंस कप में स्टालिंयस टीम की ओर से खेल रहे बाबर ने 100 गेंदों पर नाबाद 104 रन बनाकर शानदार पारी खेली है

बाबर आजम ने 180 पारियों में अपना 30वां लिस्ट ए क्रिकेट का शतक जड़ा जबकि विराट कोहली ने इस आंकड़े तक पहुंचने के लिए 199 पारियां खेली थी।

इस लिस्ट में साउथ अफ्रीका के दिग्गज हाशिम अमला ने 259 पारियों में इस मुकाम को हासिल किया है वहीं न्यूजीलैंड के ओपनर माटिन गुप्टिल 259 पारियों खेले जाने के साथ चौथे नंबर पर रहे। भारत के पूर्व ओपनर शिखर धवन ने 262 पारी खेलने के बाद लिस्ट ए क्रिकेट का 30वां शतक जड़ा, वहीं दिग्गज सचिन के नाम 267 पारियों में यह रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित शर्मा को लिस्ट ए में 30वें शतक पर पहुंचने के लिए 275 पारी खेलनी पड़ी।