Hero मोटोकॉर्प कंपनी के सभी प्रकार के वाहनों को भारत में काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। ग्राहकों की आवश्यकता को देखते हुए हीरो एक से बढ़कर एक वाहन बाजार में लांच करती रहती है। इसी क्रम को आगे बढ़ाते हुए हालही में हीरो ने एक धांसू बाइक को लांच किया है। इस बाइक का नाम Hero Xtreme 160R है। इस बाइक में न सिर्फ दमदार इंजन दिया गया है बल्कि बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं। आइये अब आपको इस बाइक के बारे में विस्तार से बताते हैं।

दमदार है इंजन

इस बाइक में काफी दमदार इंजन दिया गया है। आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में 160 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर दिया गया है। यह इंजन 15.4 बीएचपी की पावर तथा 13.8 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियर के साथ जोड़ा गया है। इस बाइक में आगे की और टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स तथा पीछे की और मोनोशॉक यूनिट को दिया गया है। इस बाइक के डिजाइन की बात करें तो बता दें की इस बाइक में आग ेकी और बड़ा हेडलैम्प दिया गया है। इसके साथ छोटे फ्रंट फेडर को भी जोड़ा गया है। इसमें मस्कुलर टैंक तथा स्टेटमेंट मेकिंग टेललैंप दिए गए हैं। जो इसको काफी अट्रेक्टिव बनाते हैं।

Hero Xtreme 160R के फीचर्स

इस बाइक में छोटा व्हीलबेस और ट्रेल बाइक को दिया गया है। जो इसके स्पोर्टी राइड एक्सपीरियंस को बढ़ाते हैं। एलईडी डीआरएल के साथ ही इसमें ट्विन एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी लाइटगाइड की सुविधा भी दी हुई हैं। इसके अलावा इसमें सिग्नेचर एलईडी टेल-लाइट्स भी दिए गए हैं। इस बाइक में मून येलो, पैंथर ब्लैक मेटैलिक और प्रीमियम स्टेल्थ एडिशन जैसे कलर्स भी दिए गए हैं। इस बाइक में फुल-डिजिटल एलसीडी मीटर दिया गया है। मोड इंडिकेटर, सर्विस रिमाइंडर और ट्रिप मीटर जैसे शानदार फीचर्स भी इस बाइक में मिलते हैं।

Hero Xtreme 160R की कीमत

इस बाइक की भारतीय बाजार में एक्स शोरूम कीमत 1,11,111 लाख रुपये है। जब की इसके फ्रंट डिस्क वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 120,806.00 लाख रुपये है। यदि आप इस बाइक के डुअल डिस्क वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं तो इसकी एक्स शोरूम कीमत 124,156.00 लाख रुपये है। अतः शानदार लुक तथा बेहतरीन फीचर्स की बाइक को यदि आप खरीदना चाहते हैं तो यह आपके लिए सबसे बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।