उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि यदि पाकिस्तान आतंकवाद का समर्थन जारी रखता है, तो पड़ोसी मुल्क के बंटने का खतरा ज्यादा है।

सीएम योगी ने स्पष्ट रूप से कहा, “पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत में विलय होने के लिए तैयार है। वहां के लोग विकास, राशन और शांति की इच्छा रखते हैं, और ये सभी चीजें केवल भारत में ही संभव हो सकती हैं।”

सीएम ने चिंता व्यक्त की

सीएम ने पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर भी चिंता जताई, बताते हुए कहा कि देश अब भीख मांगने की स्थिति में है। उन्होंने बलूचिस्तान के बारे में बात करते हुए कहा कि वहां के लोग भी अब पाकिस्तान के साथ नहीं रहना चाहते, क्योंकि उन्हें वहां पर उनके साथ में विदेशियों जैसा व्यवहार होता है।

योगी ने दी चेतावनी

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आतंकवाद के प्रति ‘दृढ़’ रुख का समर्थन करते हुए कहा कि सिंधु नदी संधि के तहत पानी और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते। योगी ने चेतावनी दी कि भारत में आतंकवाद फैलाने की कोशिश करने वालों का अंजाम बुरा होगा। “अगर कोई पाकिस्तान के समर्थन से आतंकवाद का बीज बोने की कोशिश करेगा, तो उसके पास छिपने के लिए भी कोई जगह नहीं होगी,” उन्होंने कहा।

भाजपा की जीत की अपील की

इसके साथ ही, सीएम योगी ने जम्मू-कश्मीर के लोगों से भाजपा को वोट देने की अपील की, यह कहते हुए कि उनकी पार्टी ही क्षेत्र में सुशासन, शांति, स्थिरता और विकास का एकमात्र विकल्प है। उन्होंने विपक्षी दलों, विशेष रूप से नेशनल कॉन्फ्रेंस, पर भी निशाना साधते हुए कहा कि उनके नेता सरकारी खर्च पर विदेश यात्रा करते थे, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।