आपको बता दें की 27 सितंबर को बांग्लादेश तथा इंडिया का दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन स्टेडियम में शुरू हो चुका है। इस मैच के पहले दिन बारिश हो गई और मैच सिर्फ 35 ओवर तक ही चल पाया। इसमें बांग्लादेश ने 3 विकेट को खोकर 107 रन बनाये लेकिन इस मैच के दौरान रोहित शर्मा का लिया गया काफी चर्चा में आ गया। असल में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी को चुना। यह पिछले 60 साल में पहली बार हुआ। जब किसी कप्तान ने कानपुर के एक स्टेडियम में टॉस जीतकर गेंदबाजी को चुना हो। बता दें की इससे पहले 1964 में कप्तान मंसूर अली पटौदी ने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी को चुना था लेकिन वह मैच ड्रॉ हो गया था।

बना नया कीर्तिमान

आपको जानकारी दे दें की पिछले 9 साल में ऐसा पहली बार हुआ है। जब भारत ने अपनी सरजमीं पर टॉस जीतकर गेंदबाजी चुना हो। बता दें की ऐसा पहली बार 2015 में दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ हुआ था। जब भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी को चुना था। संयोग यह रहा की वह मैच भी ड्रॉ हो गया था। अब बात करते हैं बांग्लादेश तथा भारत के दूसरे टेस्ट मैच की तो बता दें की टीम इंडिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई परिवर्तन नहीं किया है। इसी के साथ रोहित शर्मा 5 साल में ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन चुके हैं। जिन्होंने टेस्ट सीरीज के दौरान प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव न किया हो।

दूसरा मैच भी है महत्वपूर्ण

वर्तमान समय में खेली जा रही इस सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है। बता दें की पहले मैच को टीम इंडिया ने 280 रनों के बड़े अंतर से जीता था। यह दूसरा मैच भी टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि इसका ड्रॉ होना आगे चलकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के टेबल पर टीम इंडिया के लिए हानिकारक साबित होगा।