इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता आईवूमी (iVoomi) ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Jeet X ZE को अब अमेजन के ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी लॉन्च कर दिया है। इस कदम के जरिए अब ग्राहक इस स्कूटर को कंपनी की डीलरशिप के साथ-साथ ऑनलाइन भी आसानी से खरीद सकते हैं।

फिलहाल अमेजन पर ग्रेट इंडियन सेल चल रही है, हालांकि इस स्कूटर पर किसी प्रकार की विशेष छूट की घोषणा नहीं की गई है। कंपनी का मानना है कि इस नई लॉन्चिंग से ब्रांड को ऑनलाइन मार्केट में एक नई पहचान मिलेगी और ग्राहकों तक पहुंचने में आसानी होगी।

Jeet X ZE स्कूटर की बैटरी

Jeet X ZE इलेक्ट्रिक स्कूटर तीन बैटरी विकल्पों में आता है: 2kW, 2.5kW और 3kW। यह स्कूटर एक बार पूरी तरह से चार्ज होने पर 170 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकता है, जो शहरी परिवहन के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प के रूप में देखा जा रहा है। अमेजन पर फिलहाल इसका 2kWh बैटरी वाला वैरिएंट उपलब्ध है, जबकि अन्य बैटरी विकल्प भी जल्द ही उपलब्ध होंगे।

Jeet X ZE स्कूटर पर मिल रही वारंटी

इस स्कूटर का व्हीलबेस 1350 मिमी है, जो इसे स्थिरता प्रदान करता है। कंपनी इस स्कूटर पर 5 साल की वारंटी दे रही है, जो चेसिस, बैटरी और पेंट पर लागू होती है। स्कूटर में IP67 मानक वाली बैटरी दी गई है, जो इसे जलरोधी बनाती है और इसे 220V, 10A, 3-पिन घरेलू सॉकेट से चार्ज किया जा सकता है।

Jeet X ZE स्कूटर के फीचर्स

इसके डिजाइन में भी कई बेहतरीन फीचर्स शामिल हैं, जैसे सीट के नीचे पर्याप्त स्टोरेज स्पेस और एक बैक रेस्ट। इसके अलावा, स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, टर्न बाय टर्न नेविगेशन, अलर्ट्स और जियो फेंसिंग जैसी एडवांस तकनीकें भी मौजूद हैं। इसका फ्रंट हाइड्रॉलिक सस्पेंशन से लैस है, जो सफर को और भी आरामदायक बनाता है।

Jeet X ZE स्कूटर की कीमत

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 89,999 रुपये रखी गई है। कंपनी का मानना है कि Jeet X ZE शहरी परिवहन की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के साथ ही पर्यावरण के अनुकूल परिवहन का एक बेहतर विकल्प साबित होगा।