80-90 दशक यामाहा की Yamaha RX100 बाइक के लिए सुनहरा समय हुआ करता था। उस समय इस बाइक को खरीदने और चलाने का क्रेज अलग ही था। लोग Yamaha RX100 को सबसे ज्यादा पसंद करते थे। खासकर युवा वर्ग के लोग Yamaha RX100 बाइक के दीवाने थे। हालांकि ईंधन के नए नॉर्म्स आने के कारण कंपनी को इस बाइक का प्रोडक्शन बंद करना पड़ा। जिसके कारण लोगों की निगाह स्प्लेंडर तथा TVS की अन्य बाइकों की और गई। लेकिन अब आपको बता दें की जापान की कंपनी यामाहा फिर से भारत में अपनी Yamaha RX100 बाइक को की तैयारी में है। हालांकि इस बार आपको आधुनिक फीचर्स तथा शानदार डिजाइन से भरपूर बाइक मिलेगी।

जानें कैसा होगा इंजन

बता दें की इस बार लांच होने जा रही Yamaha RX100 बाइक का इंजन पहले से कहीं ज्यादा पावरफुल होगा। बता दें की पुरानी बाइक में कंपनी ने 98CC का सिंगल सिलेंडर वाला, टू-स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन को लगाया हुआ था हालाकि इस बार की बाइक में 125सीसी का दमदार इंजन लगाए जाने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है की कंपनी ज्यादा माइलेज तथा कम प्रदूषण के कारण इस नई बाइक में फोर स्ट्रोक इंजन को लगा सकती है। इसके अलावा ख़ास बात यह भी है की इस बाइक आधुनिक फीचर्स को लगाया जाएगा। जो इसको पहले से ज्यादा एडवांस बनाएंगे।

कैसे होंगे फीचर्स

जानकारी दे दें की इस बाइक में आज के समय के हिसाब से बेहतरीन फीचर्स को दिया जाएगा। बताया जा रहा है की इस बाइक को नए प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इस बाइक में वायर-स्पोक व्हील्स, टेलिस्कोपिक फोर्क्स से बना फ्रंट सस्पेंशन और डुअल शॉक एब्जॉर्बर से बना रियर सस्पेंशन दिया जाएगा। इस बाइक में आगे की और डिस्क ब्रेक तथा पीछे की और ड्रम ब्रेक भी दिए जा सकते हैं।

कितनी होगी कीमत

आपको सबसे पहले यह बता दें की यामाहा की और से अभी तक यह नहीं बताया गया है की वह इस बाइक को भारत में कब लांच कर रही है। माना जा रहा है की कंपनी 2024 के आखरी में या 2025 के शुरुआत में इस बाइक को मार्केट में उतार डालेगी। कीमत के बारे में जानकार लोगों का कहना है की इस बाइक के दाम 1.25 लाख रुपये से 1.5 लाख रुपये के बीच हो सकते हैं।