80-90 के दशक में लोगों की फेवरेट Yamaha RX100 बाइक एक बार फिर से चर्चा में आ चुकी है। आपको बता दें की अब यामाहा इस बाइक को नए फीचर्स तथा जबरदस्त लुक के साथ बाजार में उतार रही है। जानकारी दे दें की पहले यह बाइक काफी ज्यादा पॉपुलर थी हालांकि ईंधन के नए नॉर्म्स आने के बाद कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को बंद कर दिया था। लेकिन अब एक बार फिर से यामाहा अपनी इस बाइक को बाजार में उतार रही है। इस बार आपको इस बाइक में जबरदस्त फीचर्स दिए जाएंगे। आइये अब आपको इस आने वाली बाइक के फीचर तथा कीमत आदि के बारे में जानकारी देते हैं।

Yamaha RX100 के फीचर्स

आपको बता दें की इस बाइक में काफी बेहतरीन फीचर्स दिए जा रहें हैं। इस बाइक में आज के समय के हिसाब से फीचर्स को दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो बता दें की इस बाइक में आपको डिजिटल स्पीडोमीटर तथा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की सुविधा आपको दी जा रही है। इसके अलावा इस बाइक में आपको स्पीडोमीटर, ऑटो मीटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे आधुनिक फीचर्स को भी दिया जाएगा। इस बाइक के रियर में डबल चैन डिस्क ब्रेक की सुविधा दी जा रही है तथा एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और एलईडी हेडलाइट जैसे फीचर्स भी इसमें दिए जा रहें हैं।

मिलेगा दमदार इंजन

आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में आपको पावरफुल इंजन दिया जाएगा। जो की पुरानी बाइक से कहीं ज्यादा शक्तिशाली होगा। बताया जा रहा है की इस बार इस बाइक में 98 सीसी का इंजन लगाया जाएगा। यह इंजन 10Ps की अधिकतम पावर तथा 10.39Nm का टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम होगा। बता बाइक में आपको 80 से 90 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलेगी। इसके अलावा इस बाइक में आपको 60 से 70 किमी का माइलेज भी दिया जाएगा। कुल मिलाकर यह बाइक इंजन के मामले में काफी बेहतरीन साबित होती है।

Yamaha RX100 की कीमत

यदि इस बाइक की कीमत तथा लांच डेट के बारे में बताये तो जानकारी दे दें की इस बाइक की कीमत तथा लांचिंग के बारे में कंपनी की और से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि जानकारों के मुताबिक इस बाइक को 1.40 लाख से लेकर 1.50 लाख रुपये में लांच किया जा सकता है। 2025 के लास्ट में बाजार में लांच की जा सकती है। अब देखना यह है की इस बाइक को कब तक बाजार में कंपनी लांच करती है।