नई दिल्ली।ब़ॉलीवुड में एक्टर एक्ट्रेस की शादी किसी फिल्मी कहानी से कम नही होती है। जहां प्यार तकरार के बाद तलाक जैसी चीजे भी देखने को मिलती है। लेकिन कुछ जोड़े ऐसे भी है जो आज भी एक सफल कपल्स के रूप में पहचाने जाते है। और इक दूसरे की काफी इज्जत करके जिंदगी बिता रहे है। उन्ही कपंल्स मे से एक ब़ॉलीवुड के खान शाहरुख खान और गौरी खान है जिनकी लवस्टोरी के चर्चा एक समय काफी देखने व सुनने को मिले थे। आइए जानते है उनकी शादी से जुड़ा एक किस्सा..

शाहरुख खान और गौरी खान की शादी

शाहरुख खान की गौरी छिब्बर से पहली मुलाकात एक पार्टी में हुई थी। और पहली ही नजर में वह उन्हें दिल दे बैठे थे। और यह भी सोचकर रख लिया था कि वो दिल की दुल्हनियां गौरी को बनाएंगे। लेकिन बीच में मजहब के चलते  गौरी के परिवार वालों ने इस रिश्ते को रिजेक्ट कर दिया था।गौरी खान को पाने के लिए शाहरुख खान ने हिंदू लड़का बनकर गौरी के परिवार वालों को मना लिया था। और 25 अक्टूबर 1991 में दोनों की हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कर दी गई।

 शाहरुख खान ने किया था ऐसा मजाक

शादी के बाद शाहरुख खान ने अपने रिश्तेदारों के साथ ऐसा मजाक किया था कजिसने सबके होश उड़ा दिए।  शाहरुख खान ने 90s में फरीदा जलाल को दिए इंटरव्यू में बताया था कि उनकी अलग अलग धर्मों से हुई शादी को लेकर रिश्तेदारों से अजीबोगरीब बातें सुनने को मिली थी। जिसलमें लोग बोल रहे थे कि वह शादी के बाद गौरी को मुस्लिम धर्म अपनाने के बाद नाम बदल दिया जाएगा। इन बातों को सुनने के बाद शाहरुख खान ने सबको ऐसा जवाब दिया कि सब देखते रह गए थे।

शाहरुख खान के खिलाफ लोग कर रहे थे कानाफूसी

शाहरुख खान ने बताया कि शादी के रिसेप्शन वालेदिन गौरी खान के घर की पूरी फैमिली साथ में थी। जिनमें कुछ पुराने खयालातों के लोग भी शामिल थे। उस पार्टी के दिन सब कानाफूसी कर रहे थे कि लड़का मुस्लमान है। अब गौरी खान का नाम बदल देंगे वगैरह वगैरह।

शाहरुख खान ने ससुरालवालों से किया था भयंकर प्रैंक

ये सब बाते सुनने को बाद शाहरुख खान ने तुरंत एक प्रैंक किया। और गौरी खान के करीब जाकर गुस्से से बोला। चलो गौरी उठो, और ये कपड़े बदलो इसकी जगह बुर्का पहनों और नमाज पढ़े। सब लोग हैरान रह गए कि ये तो शादी करते ही बदल गया। तो मैंने कहा कि अब गौरी खान का नाम बदलकर आयशा कर देंगे। ये नमाज पढ़ेंगीं और घर से भी बाहर नहीं निकेलेंगी।’