आप जानते ही होंगे की हमारे देश में मारुती सुजुकी के वाहन लंबे समय से इस्तेमाल किये जाते रहें हैं। इस कंपनी में आपको एक से बढ़कर एक वेरिएंट की गाड़ियां आसानी से मिल जाती हैं। हालांकि आज हम आपको New Maruti dzire गाड़ी के बारे में बता रहें हैं। जानकारी दे दें की हालही में कंपनी की और से इसका एक टीजर जारी किया गया है। जिसमें इस गाड़ी के लुक और फीचर्स को देखा जा सकता है। अपने सेगमेंट की नंबर 1 की इस कार में आपको इस बार नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालही में इस गाड़ी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था।

मिलेगी सनरूफ की सुविधा

इस गाड़ी के टेस्टिंग मॉडल को देखने से पता लगता है की इस बार आपको इसमें सनरूफ को भी दिया गया है। बता दें की यह सुविधा इस मॉडल की गाड़ियों में पहली बार ही कंपनी ने डिजायर को दी है। जानकारी दे दें की कॉम्पेक्ट सेडान सेगमेंट में आने वाली मारुती डिजायर का मुकाबला होंडा अमेज, हुंडई ओरा तथा टाटा टिगोर जैसी गाड़ियों से होगा। इन तीनों में से किसी को भी सनरूफ की सुविधा नहीं मिलती है।

दिया है पावरफुल इंजन

आपको बता दें की New Maruti dzire में आपको कॉफिन पावरफुल इंजन दिया गया है। जानकारी दे दें की इसमें 1.2 लीटर का “Z” सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। यह काफी दमदार इंजन है तथा इस गाड़ी को बेहतरीन परफॉर्मेंस देगा। इसी इंजन को हालही में लांच की गई SWIFT में भी किया गया है। तीन सिलेंडर वाले इस इंजन को लेकर कंपनी का दावा है की यह इंजन पिछले मॉडल की तुलना में ज्यादा बेहतर माइलेज प्रदान करेगा।

एडवांस फीचर्स के साथ आएगी गाड़ी

New Maruti dzire में आपको काफी एडवांस फीचर्स भी दिए जाएंगे। बता दें की इसमें आपको नया फ्रंट बंपर, अलॉय व्हील्स तथा टेल लैम्प्स को दिया जाएगा। जो की इस कार के लुक को और ज्यादा बेहतर बनाने में मददगार होंगे। इसके अलावा इस कार के बूट स्पेस को भी नया डिजाइन दिया जा सकता है।

इस कार में आपको 360 डिग्री कैमरा, वेन्टीलेटेड फ्रंट सीट, प्रीमियम केबिन तथा 6 एयर बैग को भी शामिल किया जा सकता है। कंपनी को मेनुअल तथा ऑटोमैटिक दोनों ही ट्रांसमिशन में पेश करेगी। बताया जा रहा है की शुरुआत में कंपनी इस कार को पेट्रोल इंजन पेश करेगी। इसके कुछ समय बाद इसको सीएनजी वेरिएंट में बाजार में लांच किया जाएगा। यह भी संभव है की इसमें डुअल सिलेंडर तकनीक का इस्तेमाल किया जाए।