Motorola ने हालही में अपने एक जबरदस्त फोन को लांच किया है। इस फोन का नाम Moto G75 5G है। यह 5G फोन है। इस फोन का डिजाइन तथा लुक काफी बेहतरीन है। काफी लोग इस फोन को पसंद कर रहें हैं। इस फोन का कैमरा सेटअप तथा बैटरी भी काफी शानदार हैं। आइये अब आपको इस फोन के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Moto G75 5G के ख़ास फीचर्स

इसमें काफी बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं। बता दें की इसमें 6.78-इंच की डिस्प्ले दी हुई है। इसका रेजोलुशन 2388×1080 पिक्सेल का है। यह स्क्रीन FHD+ LCD पैनल के तौर पर इस फोन में दी हुई है। इसमें आपको 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है। इसमें 240Hz का टच सैंपलिंग रेट दिया गया है। इस फोन की डिस्प्ले 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस को देती है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन दी हुई है।

प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 6 Gen 3 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 710 GPU को जोड़ा गया है। 8GB की रैम और 256GB स्टोरेज आपको इसमें दी जाती है। इसकी स्टोरेज को आप 1TB तक बढ़ा सकते हैं। इस फोन में Android 14 के साथ MyUX का सपोर्ट भी आपको दिया जा रहा है।

कैमरा तथा बैटरी

इस फोन के कैमरा फीचर्स काफी शानदार हैं। बता दें की इसमें 50MP का Sony LYT-600 सेंसर को प्राइमरी कैमरे के तौर पर दिया जाता है। इसके अलावा इस फोन में एक 8MP का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल लेंस भी दिया गया है। इस फोन में एक मेक्रो लेंस भी लगाया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16MP का कैमरा दिया जाता है।

इस फोन के कैमरों से आप 4K वीडियो रिकार्डिंग कर सकते हैं। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी को दिया गया है। इस फोन में 30W की फास्ट चार्जिंग सहित आपको 15w की वायरलेस चार्जिंग की सुविधा भी मिलती है। फ़ास्ट चार्जिंग की मदद से मात्र 25 मिनट में ही इस फोन की 50% बैटरी चार्ज हो जाती है। इस फोन में आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिन्ट की सुविधा आपको दी जा रही है।

Moto G75 5G की कीमत

बता दें की इस फोन को चारकोल ग्रे और एक्वा ब्लू तथा Succulent Green कलर ऑप्शन में पेश किया गया है। जानकारी दे दें की 5 नवंबर से इस फोन की सेल को शुरू कर दिया जाएगा। इस फोन की कीमत 369 यूरो रखी गई है। इस फोन को चीन में लांच किया जाने वाला है। भारत में इस फोन को कब तक लांच किया जा सकेगा अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुईं है।