Motorola के फोन्स को दुनियाभर में पसंद किया जाता है। बता दें की हालही में Motorola ने अपने Moto G75 5G फोन को लांच किया है। इस फोन के फीचर्स के साथ में इसको यूरोपियन वेबसाइट पर भी लाइव कर डाला है। इससे साफ़ पता लगता है की कंपनी इस फोन को अभी यूरोप में लांच किया है।

आपको जानकारी दे दें की Moto G75 5G दुनिया का पहला फोन है जिसमें प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 6 जेन 3 का यूज किया गया है। ख़ास बात यह है की यह फोन फोन MIL-STD-810H मिलिट्री ग्रेड सर्टिफिकेट के साथ में आता है। आइये अब आपको इस फोन के फीचर्स तथा कीमत आदि के बारे में विस्तार से जानकारी देते हैं।

Moto G75 5G के फीचर्स

आपको जानकारी दे दें की इस फोन में 6.78 इंच की डिस्प्ले दी जाती है। जो की 2388×1080 पिक्सेल रेजोल्यूशन को सपोर्ट करती है। इस फोन में यह स्क्रीन FHD+ LCD पैनल के तौर पर दी हुई है। यह 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आपको मिलती है।

इस स्क्रीन में 1000 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इस फोन में Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन को दिया गया है। प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में Qualcomm Snapdragon 6 Gen 3 6nm 5G को दिया गया है। इस फोन में 8GB LPDDR4x RAM और 256GB UFS 2.2 स्टोरेज आपको दी हुई है। एंड्रॉयड 14 पर यह फोन रन करता है।

कैमरा फीचर्स हैं शानदार

आपको बता दें की सुरक्षा के लिए इस फोन में डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर की सुविधा भी आपको दी हुई है। इस फोन को IP68 रेटिंग भी दी हुई है। इसके अलावा यह फोन MIL-STD-810H सर्टिफाइड है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो बता दें की इसमें f/1.8 अपर्चर के साथ 50 मेगापिक्सल के कैमरे को प्राइमरी कैमरे के तौर पर दिया गया है।

इसमें आपको एक f/2.2 अपर्चर के साथ 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी दिया गया है। सेल्फी तथा वीडियो कॉलिंग के लिए f/2.45 अपर्चर के साथ 16 मेगापिक्सल कैमरा फ्रंट में दिया गया है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। जो की 30W टर्बोंचार्जिंग को सपोर्ट करती है।

Moto G75 5G की कीमत

आपको बता दें की इस फोन के दाम 299 यूरो (लगभग 27,915 रुपये) हैं। आप इस फोन को Charcoal Grey, Aqua Blue और Succulent Green कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। हालांकि पहले इस फोन को कंपनी यूरोप और मिडिल ईस्ट में लांच करेगी इसके बाद में इस फोन को लैटिन अमेरिका और एशिया फेसिफिक के बाजारों में लांच किया जाएगा। हालाकि भारत में यह कब तक लांच होगा अभी इस बारे में कंपनी की जानकारी नहीं दी हुई है।