Motorola के फोन्स को काफी बड़ी संख्या में लोग इस्तेमाल करते हैं। बता दें की अब Motorola ने अपने Moto G85 5G फोन को एक नए कलर वेरिएंट में लांच किया है।

हालांकि इस फोन को कंपनी पहले ही तीन कलर ऑप्शन कोबाल्ट ब्लू, ऑलिव ग्रीन तथा अर्बन ग्रे में लांच कर चुकी है। वर्तमान में इस फोन को कंपनी ने विवा मैजेंटा कलर में पेश किया है। अतः जिन लोगों को पिंक कलर पसंद आता है, वे इसे खरीद सकते हैं। जानकारी दे दें की जुलाई माह में कंपनी ने इस फोन को भारत में लांच किया था।

डिजाइन तथा डिस्प्ले

इस फोन के डिजाइन की बात करें तो बता दें की यह फोन बेहद स्लिम बॉडी के साथ में लांच किया गया है। अतः यदि आपको पतली बॉडी के फोन्स पसंद हैं तो आप इसको खरीद सकते हैं। इसका रियर पैनल काफी डिफरेंट स्टाइल का है तथा इसके बैक पैनल में लैदर का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन का वेट काफी कम है अतः आप इसको काफी समय तक होल्ड कर हाथ में भी रख सकते हैं।

इस फोन में आपको 6.67 इंच का कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 1600 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी हुई है। यह 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन को दिया गया है।

प्रोसेसर और स्टोरेज

आपको जानकारी दे दें की इस फोन में Moto G85 स्नैपड्रैगन 6 Gen3 चिपसेट को प्रोसेसर के तौर पर लगाया गया है। अतः हल्की फुल्की गेमिंग के दौरान यह काफी अच्छी परफॉर्मेंस आपको प्रदान करता है। इस फोन में 12GB तक की रैम और 256GB आपको दी जाती है।

अतः डेली रूटीन परफॉर्मेंस आपको अच्छी मिलती है। इस फोन के राइट साइड में वॉल्यूम अप डाउन बटन तथा उसके नीचे पावर बटन आपको दिया गया है। फोन के बॉटम में आपको सिम ट्रे सेक्शन,प्राइमरी माइक, USB टाइप सी चार्जिंग पोर्ट और स्पीकर दिए गए हैं।

कैमरा तथा बैटरी

फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए Moto G85 5G एक बेहतरीन फोन है। बता दें की इसमें डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसके अंतर्गत आपको 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इसके अलावा इसमें एक 8 मेगापिक्सल का कैमरा भी दिया जाता है।

सेल्फी तथा वीडियो कालिंग के लिए आपको इस फोन में 50 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट में दिया गया है। इसमें एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड कैमरा भी लगाया हुआ है। जो की ग्रुप में फोटो क्लिक करने के दौरान सहायक होता है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी को दिया गया है। जो की 33W की फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ में आती है।

कितनी है कीमत

भारत में आप Moto G85 5G फोन को फ्लिपकार्ट पर चल रही फेस्टिव सेल से खरीद सकते हैं। यहां पर इस फोन के 8GB+128GB वेरिएंट के दाम 16999 रुपये रखें गए हैं। जब की इसके 12GB+256GB वेरिएंट के दाम 18999 रुपये में आप खरीद सकते हैं।

यह कीमत सभी कलर वेरिएंट पर लागू होती है। यदि आप इस फोन को खरीदने के लिए HDFC बैंक के कार्ड का यूज करते हैं तो आपको 750 रुपये की छूट दी जाती है। यदि आप इसी बैंक के क्रेडिट कार्ड का यूज करते हैं तो आपको 1250 रूपए का डिस्काउंट दिया जाता है।